NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया

सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद शाहिद यूसुफ (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर सरकार ने गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को अपने कृषि विभाग की नौकरी से निलंबित किया. उसे दस दिन पहले एनआईए ने आतंकियों को कोष मुहैया कराने के एक मामले में गिरफ्तार किया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा 24 अक्टूबर को गिरफ्तारी के समय यूसुफ (42) मध्य कश्मीर के बडगाम में कृषि सहायक के पद पर तैनात था. अधिकारियों ने निलंबन को सामान्य प्रक्रिया बताया. लोक सेवा आचरण नियमों के तहत सरकारी कर्मचारी की गिरफ्तारी के 48 घंटे के भीतर उस कर्मचारी को निलंबित माना जाता है.

हालांकि इस मामले में राज्य सरकार ने आदेश जारी करने से पहले एनआईए से कुछ स्पष्टीकरण मांगा. कृषि निदेशक अल्ताफ अंद्राबी द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि यूसुफ को उनकी गिरफ्तारी के दिन से निलंबित माना जाएगा. एनआईए ने यूसुफ को 2011 के आतंकियों को धन मुहैया कराने के एक मामले के संबंध में फिलहाल पाकिस्तान में मौजूद उनके पिता से कथित रूप से धन प्राप्त करने के लिए गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने आरोप लगाया कि यूसुफ इस मामले में एक अन्य आरोपी एजाज अहमद भट से एक अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर कंपनी के जरिये कोष प्राप्त किया करता था. भट फिलहाल सऊदी अरब में रह रहा है. एनआईए ने दावा किया कि उसने आठ अंतरराष्ट्रीय वायर ट्रांसफर के जरिये करीब 4.5 लाख रुपये प्राप्त किये थे.

VIDEO: अमेरिका ने सैयद सलाहुद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement