NDTV Khabar

श्रीनगर में सेना की भर्ती रैली में युवाओं में दिखा जोश, 3000 नौजवानों को किया जाएगा शामिल

श्रीनगर में सेना द्वारा आयोजित एक भर्ती रैली में उमड़ी स्थानीय युवकों की भीड़ देखते ही बनी. वैसे यह पहली बार नहीं है कि कश्मीर के युवा सेना के भर्ती अभियानों में शामिल हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर में सेना की भर्ती रैली में युवाओं में दिखा जोश, 3000 नौजवानों को किया जाएगा शामिल

श्रीनगर में सेना की भर्ती रैली में उमड़ी भीड़

जम्मू कश्मीर:

श्रीनगर में सेना द्वारा आयोजित एक भर्ती रैली में उमड़ी स्थानीय युवकों की भीड़ देखते ही बनी. वैसे यह पहली बार नहीं है कि कश्मीर के युवा सेना के भर्ती अभियानों में शामिल हुए हैं. सेना ने श्रीनगर में गुरुवार को भर्ती रैली आयोजित की. इस भर्ती रैली में काफी संख्या में घाटी के युवाओं ने हिस्सा लिया. सेना में भर्ती कई मायनों में खास है. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद इतनी बड़ी तादाद में युवाओं का आना एक सकारात्मक संदेश है.

Jammu Kashmir : श्रीनगर में सेना में भर्ती होने के लिए लगी कतार, सैकड़ों की तादाद में पहुंचे युवा

सरकार भी कोशिश में लगी है कि घाटी के युवा विकास की मुख्यधारा में आएं. वैसे पाकिस्तान कश्मीर में युवाओं को भड़का कर हिंसा पैदा करना चाहता है, लेकिन सेना में भर्ती होने के लिए पहुंचे युवा देशभक्ति का जज्बा काबिले तारीफ था. इस अभियान के तहत 3000 नौजवानों को उनकी योग्यता के आधार पर सेना में शामिल किया जाएगा. यह भर्ती प्रक्रिया अक्टूबर के पहले सप्ताह में तीन और चार तारीख को होगी.


कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल

टिप्पणियां

यह रैली स्थानीय युवाओं का हौसला बढ़ाने के साथ जिहादी और उन अलगाववादी तत्वों के लिए सबक होगी. जो दावा करते है कि आम कश्मीरी नौजवान भारतीय सेना के साथ नहीं है.

Video: फौज में आने के लिए उतावले हैं घाटी के नौजवान



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 13: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने बनाया रिकॉर्ड, 13वें दिन भी जारी है फिल्म का जलवा

Advertisement