जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा, 1989 के बाद पहली बार त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का एक भी आतंकी नहीं

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने शुक्रवार को दावा किया कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस का दावा, 1989 के बाद पहली बार त्राल में हिजबुल मुजाहिदीन का एक भी आतंकी नहीं

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट किया गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया दावा
  • त्राल में कोई हिजबुल आतंकी नहीं
  • 1989 के बाद पहली बार हुआ ऐसा
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने शुक्रवार को दावा किया कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है. 1989 में घाटी में आतंकवाद के फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल के चेवा उलार इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने यह दावा किया है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कश्मीर क्षेत्र पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज के सफल अभियान के बाद, त्राल क्षेत्र में अब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मौजूदगी नहीं है. यह 1989 के बाद पहली बार हुआ है.''

कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था. घाटी में इसके कई हजार कैडर थे. बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से थे.


VIDEO: कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 8 आतंकी ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)