NDTV Khabar

कठुआ मामला: पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी जम्मू-कश्मीर पुलिस

कठुआ जिले में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या के कथित मामले की जांच कर रही अपराध शाखा मामले में पूरक आरोप-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया में है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कठुआ मामला: पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी जम्मू-कश्मीर पुलिस

फाइल फोटो

खास बातें

  1. पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी पुलिस
  2. जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने यह कहा
  3. आरोप-पत्र कब दाखिल किया जाएगा यह नहीं बताया
जम्मू: कठुआ जिले में बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या के कथित मामले की जांच कर रही अपराध शाखा मामले में पूरक आरोप-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया में है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने आज यह कहा. हालांकि प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि पूरक आरोप-पत्र कब दाखिल किया जाएगा. वकीलों के प्रदर्शन के बीच अपराध शाखा ने कठुआ की अदालत में नौ अप्रैल को मामले के आठ आरोपियों में से सात के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. अगले दिन पुलिस ने एक अन्य आरोपी के खिलाफ अलग से आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसे पहले नाबालिग बताया जा रहा था. एक वक्तव्य में प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, ‘‘ जांच की सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया. जांच एजेंसी पूरक आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रही है.’’ 

यह भी पढ़ें: कठुआ मामला: क्या सुलझेगी गुत्थी? फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में मिले अहम सबूत, 8 बातें

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि उन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है कि हत्या से पहले बच्ची का बलात्कार नहीं हुआ था. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ चिकित्सा विशेषज्ञों की राय के बूते पर यह निश्चित है कि आरोपियों ने उस पर यौन हमला किया था.’’ चिकित्सा विशेषज्ञों ने यह भी कहा था कि पीड़ित बच्ची का निजी अंग मूल स्वरूप में नहीं था. चिकित्सकों की राय के आधार पर इस मामले में रणबीर दंड संहिता की धारा 376 को भी जोड़ा गया।. विशेषज्ञों की राय के बाद अब इसमें भी कोई संदेह नहीं रहा है कि बच्ची को बंधक बनाकर रखा गया था और उसे मादक पदार्थ दिए जाते थे. उसकी मौत का कारण दम घुटना बताया गया है. बच्ची का शव 17 जनवरी को जंगल में मिला था वह एक हफ्ते पहले उसी इलाके में लापता हो गई थी. 

VIDEO: अब मासूम का रेप करने पर मिलेगी फांसी
सरकारी ने 23 जनवरी को मामले की जांच राज्य पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी थी. अपराध शाखा ने विशेष जांच दल गठित किया जिसने दो विशेष पुलिस अधिकारियों और एक हेड कांस्टेबल समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement