NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में इस साल अबतक सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कड़ाई का नतीजा दिख रहा है. इस साल अबतक सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है.

109 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में इस साल अबतक सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने इस साल अबतक 116 आतंकवादियों को मार गिराया है.

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कड़ाई का नतीजा दिख रहा है. इस साल अबतक सुरक्षाबलों ने 116 आतंकवादियों को मार गिराया है. जबकि पिछले साल सुरक्षाबलों ने कुल 213 आतंकियों को ढेर किया था. आपको बता दें कि इस आंकड़े से पहले पिछले महीने गृह मंत्रालय ने राज्य में आतंकी घटनाओं से संबंधित एक और आंकड़ा जारी किया था. जिसके मुताबिक जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद से आतंकवादी हिंसा की घटनाओं में काफी गिरावट आई थी. इस दौरान हालांकि पत्थरबाजी की घटनाओं में थोड़ा इजाफा हुआ. गृह मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 16 जून से 15 जुलाई के बीच आतंकवादियों द्वारा किये गए हमलों में कमी आई, जबकि रमजान के महीने के दौरान जब सुरक्षाबलों ने अपना अभियान स्थगित कर रखा था तो इनकी तादाद ज्यादा थी. रमजान के महीने के दौरान सुरक्षा बलों की तरफ से अभियान स्थगित करने की घोषणा की गई थी. 16 मई से रमजान शुरू हुए थे. आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली सरकार से भाजपा के समर्थन वापस लेने के बाद 20 जून को यहां राज्यपाल शासन लगाया गया था. 

यह भी पढ़ें : Kulgam Encounter : पुलिसकर्मी की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, तीन आतंकियों को मार गिराया  


दूसरी तरफ, बीते जून में रेल मंत्री मंत्री पीयूष गोयल  ने ट्वीट कर दावा किया था कि  'इस्लामिक आतंकवाद' के विरुद्ध कठोर कार्रवाई से देश में आतंकी घटनाओं में मारे जाने वाले नागरिकों की संख्या में भी उल्लेखनीय कमी आई है. उन्होंने कहा है कि जहां यूपीए सरकार के शासनकाल में 750 नागरिक आतंकवाद का शिकार बनें, वहीं अब यह संख्या घटकर 4 रह गयी है. गोयल ने ट्विटर पर एक पोस्टर के जरिये आंकड़े भी जारी किये हैं जिसमें नीचे यह भी लिखा है कि इनमें जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तर-पूर्वी राज्यों को छोड़ शेष भारत के आंकड़े हैं. 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय गृह मंत्रालय की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, बीते छह वर्षों में 700 जवानों ने की आत्महत्या  

टिप्पणियां

VIDEO: आंतकियों ने पुलिस कॉन्सटेबल को अगवा कर की हत्या


  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement