जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच तीसरे चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू कश्मीर में शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. चुनाव के लिए प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है

जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव LIVE: कड़ी सुरक्षा के बीच तीसरे चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव : तीसरे चरण का मतदान शुरू.

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर में शनिवार को पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. चुनाव के लिए प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतदान कुल 2,773 मतदान केंद्रों पर हो रहा है, जिसमें 918 कश्मीर में जबकि 1,885 जम्मू में हैं. मतदान की प्रक्रिया शनिवार सुबह आठ बजे शुरू हुई और दोपहर दो बजे तक जारी रहेगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) शालीन काबरा के मुताबिक, 727 मतदान केंद्रों को अतिसंवेदनशील निर्धारित किया गया है, जिनमें से 493 कश्मीर और 234 जम्मू में हैं.

उन्होंने कहा कि 358 सरपंच और 1,652 पंच सीटों के लिए 5,239 उम्मीदवार चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं जबकि 96 सरपंचों और 1,437 पंचों को पहले ही निर्विरोध चुन लिया गया है. काबरा ने कहा, "मतदाताओं को उनके मतदान केंद्र के बारे में बताने के लिए फोटो वोटर पर्चियां बांट दी गई हैं." काबरा ने कहा कि पंचायत चुनाव के पहले चरण में 74.1 फीसदी चुनाव हुआ था, जबकि दूसरे चरण में 71.1 फीसदी चुनाव हुआ था.

जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव LIVE UPDATES:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर के पंचायत चुनाव में अब तक का टर्न आउट


जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. मतदान दोपहर दो बजे तक चलेगा. उधमपुर से वोटिंग की तस्वीरें.
 
- जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. मतदान दोपहर दो बजे तक चलेगा. राजौरी से वोटिंग की तस्वीरें.
 

- जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है.