NDTV Khabar

जम्मू : अरनिया में पाकिस्तानी गोलाबारी से 1 महिला की मौत, 6 घायल, रिहायशी इलाके बन रहे निशाना

जम्मू से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जिस तरह से फिर से युद्धविराम का उल्लंघन शुरु हो गया है, उससे आम लोगों के बीच दहशत फैल गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू : अरनिया में पाकिस्तानी गोलाबारी से 1 महिला की मौत, 6 घायल, रिहायशी इलाके बन रहे निशाना

जम्मू : अरनिया में पाक गोलाबारी से 1 महिला की मौत, 6 घायल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान की ओर से अरनिया में युद्धविराम का उल्लंघन
  2. फायरिंग बार्डर सिक्युरिटी फोर्स के जवान जवाब देते रहे
  3. फायरिंग में एक परिवार के महिला की मौत हुई है
जम्मू:

जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई और छह आम लोग घायल हो गए. लगातार तीसरे दिन पाकिस्तान की ओर से अरनिया सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन जारी रहा. हालांकि इस फायरिंग बार्डर सिक्युरिटी फोर्स के जवान जवाब देते रहे हैं.

पढ़ें- पाकिस्तान ने जम्मू में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, बीएसएफ जवान बिजेन्दर सिंह शहीद

बिना किसी वजह और उकसावे की पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने शनिवार देर शाम से फायरिंग शुरु कर दी जो आज सुबह तक जारी रही. फायरिंग में एक परिवार के महिला की मौत हुई है और बाकी पांच लोग घायल हुए हैं.

अब लोगों को इसलिए ज्यादा डर लग रहा है कि पाकिस्तान बीएसएफ के चौकियों के साथ रिहाइशी इलाकों को भी निशाना बना रहा है. पाक गोलाबारी में घरों और मवेशी को भी नुकसान पहुंचा है. प्रशासन ने एहतियात के तौर अरनिया सेक्टर मे पड़ने वाले सारे स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है और लोगों को सरहद से लगे खेतों में जाने से मना किया है.


टिप्पणियां

शुक्रवार को पाक फायरिंग में बीएसएफ का जवान बिजेन्द्र बहादुर सिंह शहीद हो गया था. उस दिन बीएसएफ के जवाबी कार्रवाई में पाक को भी नुकसान हुआ है लेकिन इस पक्की खबर नहीं मिल पाई है. जाहिऱ है जम्मू से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जिस तरह से फिर से युद्धविराम का उल्लंघन शुरु हो गया है, उससे आम लोगों के बीच दहशत फैल गयी है. कई जगहों पर लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगह पर चले आए हैं.

VIDEO: Ground Report: रोहिंग्या विरोधी भावनाओं का सबसे बड़ा केंद्र बन रहा जम्मू

डर के मारे लोग शाम के बाद अपने घरों से निकल नहीं रहे कि पता नहीं कौन पाकिस्तान की गोलाबारी का अगला निशाना बन जाए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement