NDTV Khabar

जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

न्यायमूर्ति गीता मित्तल ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जस्टिस गीता मित्तल ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

जस्टिस गीता मित्तल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यायमूर्ति गीता मित्तल ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ लेने से पहले, अदालत के रजिस्टार जनरल ने मित्तल की नियुक्ति के संबंध में वारंट को पढ़ा. उसके बाद उन्हें यहां राजभवन में एक समारोह में राज्यपाल एन.एन. वोहरा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.  इसके साथ ही राज्य के उच्च न्यायालय की अध्यक्षता करने वाली वह पहली महिला न्यायाधीश बन गयी हैं. न्यायमूर्ति गीता मित्तल अब तक दिल्ली उच्च न्यायालय की कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थीं. 

जस्टिस गीता मित्तल जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की पहली महिला जज बनीं

मित्तल जम्मू एवं कश्मीर की पहली महिला मुख्य न्यायाधीश हैं. शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक व उमर अब्दुल्ला, राज्यपाल के सलाहकार, मौजूदा और पूर्व न्यायाधीश, मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम, पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद्य उपस्थित थे. 

दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला: राजधानी में भीख मांगना अब अपराध नहीं, कोर्ट ने कहा- यह जीवन यापन करने का जरिया है

टिप्पणियां
बता दें कि बीते दिनों कानून मंत्रालय की अलग से जारी एक अधिसूचना के अनुसार पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेन्द्र मेनन को दिल्ली उच्च न्यायालय का नया मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. अन्य नियुक्तियों में राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति कल्पेश सत्येन्द्र झावेरी को पदोन्नति देकर उड़ीसा उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. उन्होंने न्यायमूर्ति विनीत सरन की जगह ली है. विनीत सरन को उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement