NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 आतंकियों को मार गिराया, ट्रेन सेवा निलंबित

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने अब तक 5 आतंकियों को मार गिराया, ट्रेन सेवा निलंबित

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर जारी

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने अब तक पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. जम्मू-कश्मीर के आईजीपी एसपी पानी ने कहा कि अभी तक कुल पांच आंतकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. हालांकि, अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. 

दरअसल, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए. सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चौगाम में एक अभियान में पांच आतंकवादी ढेर हो गए. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई. उन्होंने बताया कि अभियान समाप्त हो गया है.

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को किया ढेर

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया। इसके बाद आज सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान में लगे थे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी जिसके बाद यह मुठभेड़ हुई.    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के थे और उनकी मौत सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. उन्होंने कहा, ‘‘यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. आतंकवादी एचएम और लश्कर दोनों के थे.’’    
उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से अधिकतर दो बैंक कर्मचारियों तथा कई पुलिसकर्मियों की हत्या समेत कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे.    पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वे बैंक चोरी और हथियारों को लूटने की वारदातों में भी शामिल थे.’    अधिकारी ने बताया कि इस बीच, मुठभेड़ स्थल के समीप झड़पें शुरू हो गई हैं. युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कुछ युवक भी घायल हो गए।    कानून एवं व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने अब तक 1 आतंकवादी को मार गिराया, एनकाउंटर जारी

टिप्पणियां
इससे पहले बीते दिनों जम्मू एवं कश्मीर में तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में गुरुवार को आठ आतंकवादी मारे गए. इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल व सेना के 12 कर्मी घायल हो गए,. मारे गए 8 आतंकवादियों में से तीन पाकिस्तानी थे. इसमें से तीन को पाकिस्तान से लगे कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मार गिराया गया. जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को सोपोर कस्बे में व जेईएम से ही संबद्ध तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को रियासी जिले में 33 घंटे चली लड़ाई में मार गिराया गया.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर : पुलिसकर्मी की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, तीन आतंकियों को मार गिराया


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement