NDTV Khabar

Kulgam Encounter : पुलिसकर्मी की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, तीन आतंकियों को मार गिराया

कुलगाम एनकाउंटर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, हथियार भी बरामद किये.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kulgam Encounter : पुलिसकर्मी की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, तीन आतंकियों को मार गिराया

कुलगाम एनकाउंटर : प्रतीकात्मक तस्वीर

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिस जवान की अगवा कर हत्या करने के महज एक दिन बाद ही सुरक्षाबलों ने बदला ले लिया है. कुलगाम से खुदवाणी में सुरक्षाबलों ने कुलगाम एनकाउंटर के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया और एनकाउंटर स्थल से तीन हथियार भी बरामद किये. बताया जा रहा है कि शनिवार को पुलिस जवान सलीम की हत्या में ये आतंकी शामिल थे. सुरक्षाबलों और आतंकियों में यह एनकाउंटर सलीम की मौत के घटनास्थल से महज कुछ ही दूरी पर हुआ. 

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में आतंकियों ने एक और पुलिसकर्मी का अपहरण कर की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह से ही एनकाउंटर जारी है. पुलिसकर्मी मोहम्मद सलीम की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने कुलगाम एनकाउंटर अभियान शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि ये वही आतंकियों का ग्रूप है, जिसने पुलिसकर्मी मोहम्मद सलीम को मारा. एनकाउंटर उस जगह से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुआ, जहां कॉन्सटेबल सलीम को अगवा कर मार दिया गया था. बता दें कि कॉस्टेबल सलीम अपने घर जा रहा था. 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस. पी. वैद ने ट्वीट कर कहा कि एनकाउंटर स्थल से तीन आंतकवादियों के शव बरामद किये गये हैं. साथ ही तीन हिथियार भी मिले हैं.. इससे पहले वैद ने अपने ट्विटर पेज पर बताया था, "जिस आतंकवादी समूह ने कुलगाम में हमारे सहयोगी मोहम्मद सलीम की निर्मम हत्या की थी, उसे खुद्वानी कुलगाम में घेर लिया गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. सेना भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अभी जारी है.

भारतीय सेना के ब्रिगेडियर ने एक आतंकी की मौत पर दी श्रद्धांजलि, जानें क्‍या है वजह

टिप्पणियां

बता दें कि बीती रात आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अपने घर छुट्टी बिताने घर आए एक पुलिसकर्मी को अगवा कर हत्या कर दी. सुरक्षाबलों के मुताबिक कुलगाम के मुतलहामा गांव में बीती रात ऑटोमेटिक हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी आए थे. आतंकियों ने अब्दुल गनी शाह के मकान की निशानदेही की और भीतर दाखिल हो गए. बताया जाता है कि आतंकियों ने अब्दुल गनी व उसके परिवार के सभी सदस्यों को एक जगह जमा किया और फिर उसके पुत्र मोहम्मद सलीम शाह को अपने साथ चलने को कहा. सलीम शाह राज्य पुलिस में कांस्टेबल था. वह कुछ समय पहले ही एसपीओ से बतौर कांस्टेबल नियमित हुआ था.

VIDEO: आंतकियों ने पुलिस कॉन्सटेबल को अगवा कर की हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement