आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से NIA आज करेगी पूछताछ

इससे पहले एनआईए द्वारा भेजे गए दो नोटिस का जवाब देते हुए उन्होंने दिल्ली का दौरा करने में सुरक्षा संबंधी चिता जाहिर की थी.

आतंकियों को फंडिग के मामले में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक से  NIA आज करेगी पूछताछ

फाइल फोटो

खास बातें

  • दिल्ली के आ रहे हैं मीरवाइज
  • सुरक्षा को लेकर जाहिर की थी चिंता
  • आतंकियों को फंडिंग का है मामला
नई दिल्ली:

अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक  ने आतंकियों को धन मुहैया करवाने से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समक्ष दिल्ली में पेश होने का फैसला किया है. इस बात की जानकारी रविवार को हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने दी. एनआईए ने हाल ही में मीरवाइज को तीसरा नोटिस भेजकर उन्हें आठ अप्रैल को दिल्ली में एजेंसी के समक्ष पेश होने को कहा था. इससे पहले एनआईए द्वारा भेजे गए दो नोटिस का जवाब देते हुए उन्होंने दिल्ली का दौरा करने में सुरक्षा संबंधी चिता जाहिर की थी.  मीरवाइज के नेतृत्व वाले हुर्रियत गुट के एक प्रवक्ता ने कहा कि मीरवाइज पूछताछ के लिए दिल्ली जाएंगे और प्रोफेसर अब्दुल गनी भट, बिलाल गनी लोन और मसरूर अंसारी समेत हुर्रियत कार्यकारिणी के सदस्य उनके साथ होंगे.  बार-बार प्रयास करने के बावजूद एनआईए ने श्रीनगर में पूछताछ करने की मांग खारिज कर दी. एजेंसी ने कहा कि वह मीरवाइज की सुरक्षा का ध्यान रखेगी. 

मीरवाइज जांच में सहयोग को तैयार, आतंकी वित्तपोषण का आरोप हास्यास्पद : हुर्रियत

Newsbeep

प्रवक्ता ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह दिल्ली में पूछताछ पर जोर दे रहे हैं. हुर्रियत कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को फैसला किया गया कि मीरवाइज के साथ कार्यकारिणी के सदस्य नई दिल्ली जाएंगे." उन्होंने कहा, "मीरवाइज को परेशान किए जाने से लोगों में भारी गुस्सा है. हालांकि मीरवाइज की अगुवाई में हुर्रियत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



मीरवाइज उमर फारुक समेत पांच अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा​