रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा

अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. इस यात्रा की सुरक्षा को लेकर सरकार कितनी गंभीर है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है की खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण घाटी पहुंचकर हालात का जायजा ले रही हैं.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है. इस यात्रा की सुरक्षा को लेकर सरकार कितनी गंभीर है इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है की खुद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण घाटी पहुंचकर हालात का जायजा ले रही हैं. इस यात्रा पर आंतकी खतरे को देखते हुए सेना ने अपनी अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. जम्मू से लेकर अमरनाथ शिवलिंग तक सुरक्षा का पूरा बाहरी घेरा सेना के पास होगा. इसके लिए हर तरह के संसाधन का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : इस बार अमरनाथ यात्रा पर तीन खतरे, सुरक्षाबलों के लिए चुनौती

Newsbeep

हेलीकॉप्टर, यूएवी, सर्विलांस कैमरा तक को प्रयोग में लाया जा रहा है. आतंकवाद विरोध अभियान में लगी सेना के कुछ बटालियन को फिर से ज़रूरत के मुताबिक तैनात किया जा रहा है. सीआई ग्रिड यानी आतंकवाद विरोधी दस्ते को और मजबूत बनाया गया है. इसमें पेट्रोलिंग पार्टी को हाईअलर्ट पर रखा गया है. खुद सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने तीन दिन के भीतर दो बार अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का मुआयना किया है ताकि कोई चूक न रह जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा में जाने वाली गाड़ियों में ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी : पुलिस
 
आपको बता दें कि  इस साल सुरक्षा बलों ने 98 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है, जबकि पिछले साल रिकॉर्ड 213 आतंकियों को मारा गया था. अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए सेना ने ऐसा अचूक चक्रव्यूह तैयार किया है, जिसे भेद पाना आतंकियो के लिए मुमकिन नहीं होगा.