NDTV Khabar

'किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहें', नार्दर्न आर्मी कमांडर ने सैनिकों से कहा

नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सभी रैंक के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सतर्क रहें', नार्दर्न आर्मी कमांडर ने सैनिकों से कहा

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू:

नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने के लिए सभी रैंक के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल की प्रतिक्रिया ‘सशक्त और प्रभावी' होनी चाहिए. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह के साथ 16 कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रामबन जिले के दूरदराज क्षेत्रों का दौरा किया.

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कश्मीर में अत्यधिक संयम बरतने को कहा, शिमला समझौते का दिया हवाला

प्रवक्ता ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद मौजूदा सुरक्षा स्थिति और अभियान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने सैनिकों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि विरोधियों को ‘सशक्त और प्रभावी' प्रतिक्रिया मिले.


ईद से पहले पीएम मोदी का जम्मू-कश्मीरवासियों को संदेश, बोले- सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि...

टिप्पणियां

प्रवक्ता ने बताया कि चंद्रकोट सेक्टर की दूरदराज चौकियों के निरीक्षण के दौरान उन्हें यहां के कमांडरों ने अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों के खत्म होने के बाद मौजूदा सुरक्षा स्थितियों और किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डोडा-किश्तवाड़-रामबन क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण है और लोगों की रोजाना जरूरतें कुछ प्रतिबंध के बाद भी पूरी हो पा रही हैं.

Video: पीएम मोदी बोले, जम्मू-कश्मीर के लोग अबतक तमाम अधिकारों से वंचित थे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement