NDTV Khabar

जम्मू- श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को, विरोध के बाद सरकार का फैसला

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को होगी. चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू- श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को, विरोध के बाद सरकार का फैसला

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को होगी.

नई दिल्ली :

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी अब सिर्फ रविवार को होगी. चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने यह निर्णय लिया है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर नागरिक वाहनों पर पाबंदी केवल रविवार के दिन होगी. यहां 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले के बाद राजमार्ग पर बुधवार और रविवार को नागरिक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई थी. यह पाबंदी राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले की सुरक्षित आवाजाही के मद्देनजर लगाई गई थी. राज्य गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, "नागरिक वाहन आवाजाही के नियमन के संबंध में की गई समीक्षा के मद्देनजर, यह आदेश पारित किया जाता है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर श्रीनगर और उधमपुर के बीच नागरिक यातायात पर पाबंदी सप्ताह में केवल एक दिन रविवार को होगी".  

सुरक्षाबलों ने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के खूंखार आतंकी कमांडर को मार गिराया


टिप्पणियां

आपको बता दें कि राजमार्ग पर पाबंदी का तमाम राजनीतिक पार्टियों, व्यापारियों, पेशेवरों और सिविल सोसायटी के सदस्यों ने सख्त विरोध किया था. उनका कहना था कि इससे कश्मीर घाटी में व्यापारिक और व्यवसायिक गतिविधियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले के डिगडोल इलाके में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग, शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रह. यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि राजमार्ग अभी भी यातायात के लिए बंद है, क्योंकि भूस्खलन के मलबे की सफाई अभी भी जारी है. गुरुवार सुबह राजमार्ग पर एक भारी भूस्खलन हुआ था.  (इनपुट- भाषा से भी)

जम्मू कश्मीर: बुरहान वानी के गांव में नहीं हुई कोई वोटिंग 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement