जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्षविराम, एक जवान घायल

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय निगरानी चौकी पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा गोलीबारी में शुक्रवार को बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया.

जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्षविराम, एक जवान घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार को शुरू की गोलीबारी
  • पुलिस अधिकारी ने बताया, बीएसएफ का 1 जवान घायल
  • 19 जुलाई को बीएसएफ और पाक रेंजरों में हुई थी फ्लैग मीटिंग
जम्मू:

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय निगरानी चौकी पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा गोलीबारी में शुक्रवार को बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गौरतलब है कि बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजरों के बीच 17 जुलाई को सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कमांडेट स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई थी. इसमें शांति बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्धता जताई गई थी.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर में एक दिन में चौथी बार पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम उल्लंघन, तीन जवान घायल

VIDEO: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ ने दिया करारा जवाब

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीमा पर अमन का किया था वादा
बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि फ्लैग मीटिंग में दोनों पक्षों ने मामूली मुद्दों के समाधान के लिए जरूरत पड़ने पर फिल्ड कमांडरों के बीच तुरंत संवाद कायम करने पर सहमति जताई थी. अधिकारी ने कहा, उन्होंने एक-दूसरे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमन और शांति कायम करने का वादा किया था. इसके दो दिन बाद भारत और पाकिस्तान के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों ने भी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर फ्लैग मीटिंग की थी. उन्होंने भी सीमा पर स्थायी अमन और शांति कायम करने के लिए कुछ प्रक्रियाओं की शुरुआत करने पर सहमति जताई थी. इस वर्ष पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में काफी तेजी आई है.