NDTV Khabar

जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्षविराम, एक जवान घायल

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय निगरानी चौकी पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा गोलीबारी में शुक्रवार को बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया.

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने तोड़ा संघर्षविराम, एक जवान घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. पाकिस्तानी रेंजरों ने शुक्रवार को शुरू की गोलीबारी
  2. पुलिस अधिकारी ने बताया, बीएसएफ का 1 जवान घायल
  3. 19 जुलाई को बीएसएफ और पाक रेंजरों में हुई थी फ्लैग मीटिंग
जम्मू: जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय निगरानी चौकी पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा गोलीबारी में शुक्रवार को बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इसमें बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गौरतलब है कि बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजरों के बीच 17 जुलाई को सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कमांडेट स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई थी. इसमें शांति बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्धता जताई गई थी.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर में एक दिन में चौथी बार पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम उल्लंघन, तीन जवान घायल

VIDEO: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ ने दिया करारा जवाब



सीमा पर अमन का किया था वादा
बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि फ्लैग मीटिंग में दोनों पक्षों ने मामूली मुद्दों के समाधान के लिए जरूरत पड़ने पर फिल्ड कमांडरों के बीच तुरंत संवाद कायम करने पर सहमति जताई थी. अधिकारी ने कहा, उन्होंने एक-दूसरे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अमन और शांति कायम करने का वादा किया था. इसके दो दिन बाद भारत और पाकिस्तान के वरिष्ठ सैन्य कमांडरों ने भी पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर फ्लैग मीटिंग की थी. उन्होंने भी सीमा पर स्थायी अमन और शांति कायम करने के लिए कुछ प्रक्रियाओं की शुरुआत करने पर सहमति जताई थी. इस वर्ष पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में काफी तेजी आई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement