जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बालाकोट सेक्टर में दागे मोर्टार

आज सुबह 6:15 बजे पाकिस्तान की ओर से LoC से सटे पूंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में मोर्टार दागे गए.

जम्मू कश्मीर : पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, बालाकोट सेक्टर में दागे मोर्टार

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • PAK ने किया सीजफायर का उल्लंघन
  • पुंछ के बालाकोट सेक्टर में दागे मोर्टार
  • भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
पुंछ:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है. आज (रविवार) सुबह एक बार फिर पाकिस्तान ने सीजफायर (Ceasefire Violation) का उल्लंघन किया. सुबह 6:15 बजे LoC से सटे पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए. जिसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पाकिस्तान लगातार आतंकियों को सीमा पार भेजने की कोशिश करता रहता है. हाल के दिनों में राज्य में आतंकियों से मुठभेड़ की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बीते मंगलवार शोपियां में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया. यह एनकाउंटर शोपियां के तुर्कवंगम इलाके में हुआ. आतंकियों के पास से दो एके-47 और इंसास राइफल भी बरामद हुई थी.

बता दें कि शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खात्मे के लिए पिछले कुछ समय से अभियान चला रखा है. सुरक्षाबलों ने 7 जून को पांच, 8 जून को चार और 10 जून को पांच आतंकियों को मार गिराया था. इस महीने में मारे गए आतंकियों की तादाद 17 हो गई है. इस साल अभी तक राज्य में 109 आतंकी मारे जा चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उस समय बताया था कि पिछले 17 दिनों में कुल 27 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. इसकी वजह से हताश होकर आतंकी अब निर्दोषों को निशाना बना रहे हैं. दिलबाग सिंह ने डोडा जिले में संवाददाताओं से कहा था, ''कश्मीर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमने पिछले 16 से 17 दिनों में 27 आतंकवादियों को मार गिराया है. ये आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के थे. वे हताश होकर अब निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं.''

Newsbeep

VIDEO: कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 8 आतंकी ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com