NDTV Khabar

PM मोदी और इमरान खान के बीच बातचीत के बाद महबूबा मुफ्ती ने जताई यह उम्मीद

महबूबा ने ट्वीट किया, 'उम्मीद करती हूं कि यह कदम सुर्खियों से परे होगा और भारत एवं पाकिस्तान के बीच स्थायी गर्माहट आएगी.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी और इमरान खान के बीच बातचीत के बाद महबूबा मुफ्ती ने जताई यह उम्मीद

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती. (फाइल फोटो)

श्रीनगर :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को फोन कर संसदीय चुनावों में उनकी जीत की बधाई देने के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उम्मीद जताई कि इससे दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों में स्थायी गर्माहट आएगी. एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को पाकिस्तान के आम चुनाव में जीत की बधाई दी. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े जमाने की उम्मीद जताई. बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास की अपनी दृष्टि भी दोहराई.
 


यह भी पढ़ें : इमरान खान की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- पाकिस्‍तान में मजबूत होंगी लोकतंत्र की जड़ें

महबूबा ने ट्विटर पर लिखा, 'उम्मीद करती हूं कि यह कदम सुर्खियों से परे होगा और भारत एवं पाकिस्तान के बीच स्थायी गर्माहट आएगी.' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल फोन करके इमरान को पाकिस्तान संसदीय चुनावों में जीत की बधाई दी थी. इमरान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है. पीडीपी प्रमुख महबूबा ने बीते 28 जुलाई को अपनी पार्टी के 19वें स्थापना दिवस समारोह में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी से अपील की थी कि वह इमरान की ओर से बढ़ाया गया दोस्ती का हाथ कबूल करें.


यह भी पढ़ें : इमरान की आधी अधूरी जीत की कहानी, क्‍या सेना की मेहरबानी...

उन्होंने कहा था, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं. पाकिस्तान में नई सरकार बनेगी और नया प्रधानमंत्री होगा, जिसने भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. उन्होंने (इमरान ने) वार्ता की बात कही है. उन्हें (मोदी को) इस पर सकारात्मक जवाब देना चाहिए.' महबूबा ने कहा, 'यह मेरा अनुरोध है कि उन्हें (मोदी को) इस मौके का फायदा उठाकर इमरान खान की तरफ से की गई दोस्ती की पेशकश पर सकारात्मक जवाब देना चाहिए.' पीडीपी प्रमुख ने भी इमरान को जीत की बधाई दी थी.

VIDEO: सत्ता की पिच पर इमरान की मुश्किलें

टिप्पणियां

बता दें कि पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था, जिसमें से इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने 116 सीटें जीती हैं. इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की है. लेकिन फिर भी सरकार बनाने के लिए जादुई नंबर (137) से उनकी पार्टी 21 सीटें पीछे रह गई हैं.

(इनपुट : भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement