NDTV Khabar

शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लिया

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को बुधवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शोपियां की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे मीरवाइज को पुलिस ने हिरासत में लिया

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को बुधवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वह रविवार रात गोलीबारी में लोगों के मारे जाने की घटना के विरोध में दक्षिण कश्मीर के शोपियां शहर की ओर मार्च करने का प्रयास कर रहे थे. मीरवाइज और उनके समर्थक हुर्रियत नेता के निगीन स्थित आवास से बाहर आए. उनके हाथों में प्लेकार्ड और एक बैनर था. इस पर आम लोगों की हत्या पर रोक लगाने और सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून( अफस्पा) हटाने की मांग की गई थी.

मीरवाइज के आवास के बाहर पुलिस की एक टुकड़ी उनका इंतजार कर रही थी। उसने हुर्रियत अध्यक्ष को एहतियातन हिरासत में ले लिया. प्राधिकारों ने मीरवाइज को नजरबंद कर दिया है ताकि वह शोपियां नहीं जा सकें.

यह भी पढ़ें - शोपियां गोलीबारी : मृतकों की संख्या छह हुई


रविवार रात शोपियां में गोलीबारी की घटना में दो आतंकियों समेत छह लोग मारे गए थे. सेना का दावा था कि मारा गया युवक आतंकियों के लिए छिप कर काम करता था जबकि उसके परिवार ने कहा कि उसका आतंकियों से कोई संबंध नहीं है.

शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अलगाववादियों ने ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप( जेआरएल) के बैनर तले आज शोपियां तक मार्च की घोषणा की थी. इसमें मीरवाइज, सैयद अली गिलानी और मोहम्मद यासीन मलिक शामिल हैं.

टिप्पणियां

VIDEO : शोपियां फायरिंग केस में SC ने मेजर आदित्य की FIR पर लगाई रोक

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement