Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पुलवामा में दो दिनों से जारी मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर

मारे गए आतंकी कश्मीर बनेगा दारुल इस्लाम का नारा देने वाले आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से निकले जाकिर मूसा के गुट के हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा में दो दिनों से जारी मुठभेड़ खत्म, तीन आतंकी ढेर

कश्मीर में तैनात सुरक्षाकर्मी. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ चल रही मुठभेड़ में मंगलवार को एक और आतंकवादी ढेर हो गया. अभियान का आज दूसरा दिन रहा. करीब 32 घंटे से जारी इस मुठभेड़ में दो और आतंकी के मारे जाने की आशंका है, लेकिन अभी तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है. सुरक्षाबल अब अपना ऑपरेशन खत्म कर वापस कैंप लौट आए हैं. 

वजह है मुठभेड़ वाली जगह पर भारी भीड़ का जमा हो गई है, इनमें से कुछ शरारती तत्वों ने पथराव भी करना शुरू कर दिया है. ऐसे में अगर सुरक्षाबल अपना तलाशी अभियान जारी रखते हैं तो उन्हें गोली चलानी पड़ती और शायद कुछ लोग घायल होते या फिर मर जाते. इससे बचने के लिए सुरक्षाबलों ने अपना ऑपरेशन खत्म करना ही बेहतर समझा. 

टिप्पणियां

बावजूद करीब 20 आम लोग घायल हो गए जो मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी कर रहे थे तीन को गोली भी लगी है.  मारे गए तीन आतंकियों में से एक विदेशी और दो स्थानीय हैं. मारे गए दोनों आतंकी में से एक किफायत है और दूसरा जहांगीर है. इस कार्रवाई में सेना के एक मेजर सहित पांच जवान घायल हुए हैं. इसके अलावा पुलिस का एक और सीआरपीएफ के अफसर भी घायल हुए हैं.


मारे गए आतंकी कश्मीर बनेगा दारुल इस्लाम का नारा देने वाले आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से निकले जाकिर मूसा के गुट के हैं. सुरक्षाबलों को सोमवार को जब पुलवामा के बामनु गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली तो इसके बाद गांव को घेर कर सघन तलाशी अभियान चलाया गया. आतंकियों को जवानों के आने की जैसे भनक लग गई तो वो सुरक्षित जगह की तरफ भागे. जवानों ने उनका पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया. ऑपरेशन के दौरान चार घर भी तबाह हो गए. ये वही घर है जहां आतंकी भागकर छिपे थे.  कार्रवाई के दौरान एक एक करके सुरक्षाबलों ने सारे आतंकी मार डाले.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: दीप्ती शर्मा ने मारा ऐसा बोल्ड, गुस्से में जमीन पर बैट मारने लगी बल्लेबाज, देखें Video

Advertisement