Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

Kashmir's Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मारी है, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था.

Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

Pulwama Terror Attack का आतंकी Adil Ahmad Dar

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा (Pulwama Terrorist Attack) में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले में अब तक सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मार आतंकी हमले को अंजाम दिया, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था. आतंकी आदिल अहमद डार घाटी का ही रहने वाला था. बता दें कि पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में यह विस्फोट इतना बड़ा था कि शहीदों की संख्या में इजाफा हो सकता है. 

Pulwama Attack: 'हमारे जवानों के ख़ून के हर कतरे का बदला लिया जाएगा'

आतंकी आदिल अहमद, जिसे 'आदिल अहमद गाड़ी टकराने वाला' और 'गुंडिबाग के वकास कमांडो' के रूप में भी जाना जाता है, वह पिछले साल ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. आदिल काकापोरा का रहने वाला था. पुलिस का कहना है कि आतंकी आदिल जो कार चला रहा था, उसमें 350 किलो विस्फोटक थे. इसी कार ने जाकर सीआरपीएफ के बस में टक्कर मारी, जिसमें करीब 40 जवान शहीद हो गए. बता दें कि 43 बसों में जवान जा रहे थे.

Pulwama Terror Attack Live Updates: पुलवामा में आतंकवादी हमले में 18 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा आतंकी हमला

बताया जा रहा है कि पिछले साल यानी 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल होने के बाद से ही आतंकी डार घाटी में बड़े हमले के फिराक में था. उसका वीडियो और तस्वीरें हमले के बाद तुरंत सामने आई. बताया जा रहा है कि उरी अटैक के बाद यह सबसे बड़ा हमला है, जिसमें 19 जवान शहीद हुए थे. जो वीडियो सामने आया है, उसमें आतंकी डार हथियारों से लैस दिख रहा है. इस हमले के बाद जैश-ए-मोहम्‍मद ने आतंकी डार का एक वीडियो जारी किया. माना जा रहा है कि आत्मघाटी हमले से पहले ही इस वीडियो को शूट किया गया होगा.  इस वीडियो में उसके पीछे जैश-ए-मोहम्‍मद  का बैनर दिख रहा है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 18 जवान शहीद, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलवामा आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा है कि पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला कायरता है. मैं इस नृशंस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.  वहीं राहुल गांधी ने भी इस पर दुख जताया है. 

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 18 जवान शहीद