Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर पुलिस से लापता कांस्टेबल समीर भट्ट केस की नई स्टेटस रिपोर्ट मांगी

जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप के लापता कांस्टेबल के मामले में सुनवाई की. अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर पुलिस से लापता कांस्टेबल समीर भट्ट केस की नई स्टेटस रिपोर्ट मांगी

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि कांस्टेबल समीर भट्ट के शव 7 जून को बरामद कर लिया गया.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप के लापता कांस्टेबल के मामले में सुनवाई की. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर बताया कि कांस्टेबल समीर भट्ट के शव 7 जून को बरामद कर लिया गया. इस केस में जांच चल रही है और दो हफ्ते में केस में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी. अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी.

टिप्पणियां

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के एक पुलिस कांस्टेबल के गायब होने के बाद दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण यानी हैबियस कॉर्पस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 9 जून को जम्मू कश्मीर सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. कोर्ट ने दस दिनों के भीतर स्टेट्स रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था. एमके पंडिता द्वारा दायर याचिका में जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस कांस्टेबल समीर भट्ट का पता लगाने का निर्देश देने की मांग की गई है. याचिका में ये भी मांग की गई है कि इस मामले की जांच सीबीआई या एनआईए को सौंपी जाए ताकि निष्पक्ष और तेजी से जांच हो सके.


समीर भट्ट पंपोर के रहने वाले थे और उन्होंने 2008 में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल के रूप में ज्वॉइन किया था. वे पिछले 14 मई से गायब थे. वे अपने दोस्त और साथी कांस्टेबल एजाज अहमद के साथ गए थे. एजाज ने कबूला था कि उसने भट्ट की हत्या कर दी थी. इसके बाद श्रीनगर के आईजी ने इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर ये सूचना दी कि एजाज ने भट्ट की हत्या कर दी थी. उसके बाद जांच एसआईटी से हंदवाड़ा पुलिस को सौंप दी गई थी, पर याचिका में कहा गया है कि एजाज को बचाने के लिए एसआईटी से हंदवाड़ा पुलिस को जांच सौंपी गई है. याचिका में कहा गया है कि जब तक भट्ट का शव न मिल जाए तब तक ये माना जाएगा कि वे जिंदा हैं या किसी की गिरफ्त में हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement