NDTV Khabar

कश्मीर से 36.5 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त : एनआईए

एनआईए ने कहा, 'हमने बंद हो चुकी मुद्रा को जब्त किया है. जिसका मूल्य 36,34,78,500 रुपये है. साथ ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी वित्त पोषण मामले के संबंध में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर से 36.5 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त : एनआईए

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को दावा किया कि कश्मीर में आतंकी वित्तपोषण मामले की जांच के दौरान करीब 36.5 करोड़ रुपये की राशि वाले पुराने नोट (बंद हो चुके) जब्त किए गए हैं. एनआईए ने कहा, 'हमने बंद हो चुकी मुद्रा को जब्त किया है. जिसका मूल्य 36,34,78,500 रुपये है. साथ ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी वित्त पोषण मामले के संबंध में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.' हालांकि, जब्त की गई राशि का विवरण और गिरफ्तारी की जानकारी तत्काल नहीं मिल पाई है. गिरफ्तार किए लोगों में अलगाववादी नेता और कश्मीरी व्यापारी भी शामिल हैं, जिनपर आतंकी गतिविधियों को वित्तीय मदद पहुंचाने का आरोप है. फिलहाल ये लोग तिहाड़ जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर सरकार ने हिज्बुल प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे को नौकरी से निलंबित किया


टिप्पणियां

एनआईए का यह दावा विपक्ष द्वारा किए जा रहे दावे के बीच आया है. दरअसल विपक्ष ने दावा किया था कि आठ नवंबर, 2016 को 1,000 और 500 रुपये के नोटों (लगभग 86 प्रतिशत मुद्रा बाजार का हिस्सा थी) का प्रचलन बंद करने के फैसले ने आतंकवाद को रोकने और सीमा पार से इसके वित्तपोषण पर कोई प्रभाव नहीं डाला है. 
नई दिल्ली
VIDEO : टेरर फंडिंग: घाटी में अलगाववादियों के ठिकानें पर NIA के छापे​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement