NDTV Khabar

श्रीनगर में अलगाववादियों का प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर में अलगाववादियों का प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद

फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं. पुलिस के मुताबिक नौहट्टा, खानयार, रैनवाड़ी, एमआर गंज और सफा कडल में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं. मैसूमा और क्रालखुद में भी आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं. संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) के अलगाववादी नेताओं ने विभिन्न जेलों में बंद स्थानीय कैदियों के प्रति एकजुटता दर्शाते हुए घाटी में बंद का आह्वान किया है.

पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर में कांग्रेस नेता के घर आतंकवादी हमला

प्रशासन ने अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख को उनके निवास स्थान पर नजरबंद रखा हुआ है. सैयद अली गिलानी भी हैदरपोरा में अपने आवास पर नजरबंद हैं. एहतियात के तौर पर दक्षिण और उत्तर कश्मीर के बीच रेल सेवाएं बाधित हैं. प्रतिबंध वाले क्षेत्रों में और संवेदनशील क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई है.

टिप्पणियां
VIDEO: 'पत्थरबाजों की पहली गलती माफ हो'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement