अनुच्छेद 35-ए की वैधता को कानूनी चुनौती के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों का बंद

अधिकारियों ने कहा कि रविवार को शहर के जादीबल, करफली मोहल्ला, रैनावाड़ी, अनचार, डलगेट, रामबाग, खानयार और परीमपोरा में ऐसी ही रैलियां निकाली गईं.    

अनुच्छेद 35-ए की वैधता को कानूनी चुनौती के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों का बंद

श्रीनगर में सभी बाजार बंद हैं और कश्मीर में बंद का असर दिख रहा है

खास बातें

  • अनुच्छेद 35 A पर सु्प्रीमकोर्ट पर सुनवाई
  • अलगाववादियों का बंद
  • नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी दी याचिका
श्रीनगर:

सुप्रीम कोर्ट में संविधान के अनुच्छेद 35-ए की वैधता कानूनी चुनौती के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों का बंद है. ये बंद रविवार और सोमवार यानी आज रहेगा. प्रदर्शनकारियों ने जम्मू कश्मीर के बाहर के लोगों को राज्य में कोई अचल संपत्ति हासिल करने से रोकने वाले संवैधानिक प्रावधान को बचाने का संकल्प लिया है. व्यावसायिक संगठनों ने अनुच्छेद 35-ए के समर्थन में रविवार को लाल चौक में घंटा घर पर धरना दिया और विरोध मार्च निकाला.
    
अनुच्छेद 35A पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई : नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी दी है याचिका, खुफिया विभाग ने चेताया

अधिकारियों ने कहा कि शहर के जादीबल, करफली मोहल्ला, रैनावाड़ी, अनचार, डलगेट, रामबाग, खानयार और परीमपोरा में ऐसी ही रैलियां निकाली गईं. उन्होंने कहा कि घाटी के अन्य जिलों और शहरों में कई स्थानों पर शांतिपूर्ण रैलियां आयोजित की गईं.    

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 35-ए पर गरमाई सियासत​

अधिकारियों ने कहा कि हालांकि घाटी में कुछ स्थानों पर मामूली पथराव की घटनाएं भी हुईं. सुरक्षाबलों ने कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए अराजक तत्वों को खदेड़ दिया. उन्होंने कहा कि संक्षिप्त झड़पों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में आज अनुच्छेद 35-ए की वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई है.
    


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com