NDTV Khabar

कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, 3-4 आतंकी छिपे होने की आशंका

सुरक्षाबलों ने जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद इलाके को घेरा और तलाशी अभियान चलाया था.

67 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, 3-4 आतंकी छिपे होने की आशंका

कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कल शाम पांच बजे से जारी सेना और आतंकवादियों की मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक कैप्टन सहित 3 अन्य घायल हो गए. 3-4 आतंकी छिपे होने की आशंका है और खबर लिखे जाने तक सर्च जारी है.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में अब तक 132 आतंकी ढेर, मरने वालों में 6 कमांडर भी शामिल

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद इलाके को घेरा और तलाशी अभियान चलाया था.

पढ़ें:  पिता की मौत का बदला लेने के लिए आर्मी में भर्ती होना चाहता है किशोर, जानें क्या है पूरा मामला

अस्पताल में दो जवानों ने दम तोड़ा...
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल जब तलाशी ले रहे थे तब आतंकवादियों ने उनपर गोली चलाई. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में 5 जवान घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया. 

वीडियो- अमरनाथ हमले की साजिश करने वाले आरोपी गिरफ्तार


जम्मू-कश्मीर में अब तक 132 आतंकी ढेर
घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सरकार के कड़े रवैये का परिणाम नजर आने लगा है. जम्मू-कश्मीर में सेना लगातार आंतकवादियों को अपनी गोली का शिकार बना रही है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 132 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है, जिनमें लश्कर-ए-तैयबा के अबु दुजाना और बुरहान वानी के उत्तराधिकारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सबजार अहमद समेत छह प्रमुख आतंकी कमांडर शामिल हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement