NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म, सोपोर नगर में एक भी वोट नहीं पड़ा

जम्मू के सांबा और घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में सुबह छह बजे शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे तक चला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म, सोपोर नगर में एक भी वोट नहीं पड़ा
श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को नगर निकाय चुनाव के तीसरे चरण का मतदान पूरा हो गया. जम्मू के सांबा जिले में मतदान के शुरुआती छह घंटों में रिकॉर्ड 66 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि कश्मीर घाटी में मतदान प्रतिशत बहुत कम है. निवाचन अधिकारियों ने कहा, "जम्मू के सांबा जिले में 49.90 फीसदी मतदान सांबा नगर, रामगढ़ में 73.33 फीसदी, विजयपुर में 64.15 फीसदी और बड़ी संख्या में ब्राह्मण नगर में 69.12 फीसदी मतदान हुआ."उन्होंने कहा कि अनंतनाग जिले में 2.36 फीसदी, वहीं बारामूला जिले के उरी में 67.79 फीसदी मतदान हुआ. इस दौरान इसी जिले के सोपोर नगर में एक भी वोट नहीं पड़ा. अधिकारियों के अनुसार, श्रीनगर जिले में अब तक मात्र 1.33 फीसदी मतदान हुआ.  सांबा जिले में सांबा, रामगढ़, विजयपुर और बड़ी ब्राह्मण नगर निकायों के लिए चुनाव हो रहे हैं. अनंतनाग में मटन नगरपालिका समितियों के लिए, वहीं बारामूला जिले के लिए मतदान उरी और सोपोर में हुआ.  श्रीनगर के लिए मतदान चार वार्डो में कराया जा रहा है. वहीं घाटी के पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में कुछ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, जबकि अन्य वार्डा में किसी ने उम्मीदवारी पेश नहीं की. 

जैश-ए-मोहम्मद से संपर्क रखने को लेकर जालंधर में तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार : पुलिस 

जम्मू के सांबा और घाटी के श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा और बांदीपोरा जिलों में सुबह छह बजे शुरू हुआ मतदान शाम चार बजे तक चला.  तीसरे चरण में 96 वार्डो में 365 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इस दौरान 1,93,990 मतदानकर्मी ड्यूटी पर रहे.  निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में चुनावकर्मियों सहित अतिरिक्त कर्मी तैनात किए गए. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) शालीन काबरा ने कहा कि पहले दो चरणों में कुल मतदान 47.2 फीसदी रहा था. पहले चरण का मतदान आठ अक्टूबर को, जबकि दूसरे चरण का मतदान 10 अक्टूबर को हुआ था. 

जम्मू कश्मीर : स्वंयभू बाबा पर 19 साल की लड़की से रेप का आरोप, प्रेगनेंसी के बाद हुआ खुलासा

काबरा ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर बेसिक मिनिमम फैसिलिटीज (बीएमएफ) सुनिश्चित की गई है. काबरा ने कहा, "डिप्टी कमिश्नर सभी संवेदनशील स्थानों की वीडियोग्राफी करा रहे हैं."राज्य में 13 साल के बाद चार चरणों में निकाय चुनाव हुआ रहे हैं.  चौथे और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा. 

टिप्पणियां
Exclusive: NDTV से बोले सत्यपाल मलिक, कश्मीर के लिए मोदी सरकार बेस्ट​

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement