NDTV Khabar

इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मारे 200 आतंकी, अब दी वॉर्निंग 'सरेंडर करो वरना मारे जाओगे'

इस साल जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मारे जाने की संख्यां 200 तक पहुंच चुकी है जबकि पिछले पूरे साल ये आंकड़ा 150 तक ही था.

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मारे 200 आतंकी, अब दी वॉर्निंग 'सरेंडर करो वरना मारे जाओगे'

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर: साल 2017 में 200 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मारे हैं.
  2. पिछले साल आतंकियों को मारने का यह आंकड़ा 150 तक ही था.
  3. अभी भी जम्मू कश्मीर में 200 के करीब आतंकी सक्रिय हैं
जम्मू कश्मीर: कश्मीर के दो अलग अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढ़ेर कर दिया. सुरक्षाबलों ने कश्मीर में पांच आतंकियों को मार गिराया. बडगाम में चार और सोपोर में एक आतंकी मारा गया है. फिलहाल यह संख्या अभी और भी बढ़ सकती है. कश्मीर के बडगाम के चरारे शरीफ के पास पुतलीपोरा में आतंकियों के होने की खबर मिली. इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त तौर पर कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया. इसके साथ ही इस साल जम्मू कश्मीर में आतंकियों की मारे जाने की संख्यां 200 तक पहुंच चुकी है जबकि पिछले पूरे साल ये आंकड़ा 150 तक ही था.

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: बडगाम में 4 और सोपोर में एक आतंकी ढ़ेर, सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी

अपने आपको सुरक्षाबलों से घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए. इनके पास से एम 4 अमेरिकन रायफल , ए के 47 सहित कई हथियार मिले है. मारे गए चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के है. इनमें तीन पाकिस्तानी है और एक स्थानीय आतंकी है. इसके अलावा सोपोर के सांगीपोरा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के अभियान में एक आतंकी मारा गया है. मारा गया आतंकी पाकिस्तानी है. 

पढ़ें: सीआईएसएफ के जवान ने पत्नी सहित तीन लोगों की कर दी हत्या

इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत सुरक्षाबलों ने 200 आतंकियों को मार गिराया है. इनमें करीब 120 से अधिक सीमा पार के है और बाकी बचे आतंकी स्थानीय है. हालत ये है जम्मू कश्मीर में लश्कर, जैश और हिज्बुल के टॉप कमांडर के एक-एक करके मारे जाने के बाद से आतंकियों की कमर टूट गई है. पिछले दिनों सुरक्षाबलो ने जैश के प्रमुख मसूद अजहर का भतीजा और लश्कर के नंबर टू मारे जाने वाले आतंकी मक्की का बेटा को ढ़ेर कर दिया. इसके बावजूद अभी भी जम्मू कश्मीर में 200 के करीब आतंकी सक्रिय है लेकिन सुरक्षाबलों का मानना है कि जल्द ही इनका भी सफाया हो जाएगा. अब इनके पास अब दो ही विकल्प बचते हैं. या तो सरेंडर करें नहीं तो मारे जायेंगे.

VIDEO: एलओसी पर लगातार फायरिंग, 7 महीने से स्कूल बंद


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement