NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: कठुआ जिले में आयोजित BJP की रैली में कुछ इस तरह हुआ तिरंगे का अपमान, FIR दर्ज

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: कठुआ जिले में आयोजित BJP की रैली में कुछ इस तरह हुआ तिरंगे का अपमान, FIR दर्ज

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. कठुआ में तिरंगे को उल्टा लटकाया गया
  2. कठुआ जिले में आयोजित बीजेपी की रैली में उल्टा लटकाया गया तिरंगा
  3. अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई
जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जसरोटिया की ओर से आयोजित एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज कथित तौर पर उल्टा लगाया गया, जिसके बाद तिरंगे के अपमान के इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सम्मान का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत शुक्रवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. अधिकारी ने बताया कि विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री जसरोटिया और भाजपा उम्मीदवार राहुल देव शर्मा की अगुवाई में गुरुवार को हुई रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में विधायक के घर तैनात एसपीओ 7 AK-47 राइफल लेकर फरार, जांच शुरू

टिप्पणियां
शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए गुरुवार को वॉर्ड नंबर 19 से नामांकन दाखिल करने गए शर्मा के साथ कठुआ विधानसभा क्षेत्र से विधायक जसरोटिया भी थे और उन्होंने शिवनगर स्थित अपने आवास से एक जुलूस भी निकाला था. शिकायतकर्ता ने एक वीडियो क्लिप पेश की जिसमें भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी दूरी तक निकाले गए जुलूस के दौरान उल्टा तिरंगा पकड़ रखा है. 

VIDEO: 'जम्मू-कश्मीर एक मुश्किल राज्य'
अपनी शिकायत में निझावन ने कहा कि यह कृत्य ‘‘गंभीर’’ है और इससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं. अधिकारी ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement