NDTV Khabar

माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण 25 मई से

रोपवे के जून में चालू होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को ताराकोटे मार्ग का उद्घाटन करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए रोपवे का परीक्षण 25 मई से
जम्‍मू:

जम्मू कश्मीर के रिआसी जिले में त्रिकुटा पहाड़ी में स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए रोपवे का प्रायोगिक परीक्षण 25 मई से शुरू होगा और 20 दिनों तक चलेगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. यह परीक्षण विशेषज्ञों की टीम की निगरानी में होगा. उन्होंने कहा कि रोपवे के जून में चालू होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को ताराकोटे मार्ग का उद्घाटन करेंगे.

वैष्णोदेवी मंदिर के लिए यह मार्ग वैकल्पिक सात किलोमीटर का रास्ता होगा. श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के अतिरिक्त सीईओ डॉ. एम के कुमार ने कहा कि भवन से भैरव घाटी तक यात्री रोपवे परियोजना का प्रायोगिक परीक्षण 25 मई से शुरू होगा.

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि प्रायोगिक परीक्षण 15 जून तक चलेगा और इस दौरान सुरक्षा और आपात तंत्र सहित विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि बुधवार को मार्ग पर आंशिक परीक्षण किया गया और यह सफल रहा.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement