NDTV Khabar

पाकिस्तान की कायराना हरकत : रात को हुई फायरिंग में BSF के 2 जवान शहीद, 29 मई को सीजफायर पर हुई थी सहमति

29 मई को ही भारत और पाकिस्तान की सेना के डीजीएमओ के बीच सहमति बनी थी कि दोनों ही देश 2003 के सीजफायर समझौते का पूरी तरह से पालन करेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान की कायराना हरकत : रात को हुई फायरिंग में BSF के 2 जवान शहीद, 29 मई को सीजफायर पर हुई थी सहमति

पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गये हैं

खास बातें

  1. BSF के दो जवान शहीद
  2. रात को 1 बजे के करीब हुई थी फायरिंग
  3. 29 मई को डीजीएमओ स्तर की हुई थी बात
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू के सुंदरबनी सेक्टर में बिना उकसावे के युद्धविराम का उल्लंघन किया है. देर रात क़रीब सवा एक बजे पाकिस्तान की तरफ़ से बीएसएफ़ की चौकी को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी गई. इस फ़ायरिंग में बीएसएफ़ के एएसआई एसएन यादव और कॉन्सटेबल बीके यादव गंभीर रूप से घायल हो गए. बाद में इलाज़ के दौरान ये दोनों जवान शहीद हो गए. इस गोलाबारी में पाकिस्तान की तरफ से 80 एमएम के मोर्टार और एमएमजी का भी इस्तेमाल किया गया. जिसमें एक महिला समेत तीन स्थानीय लोगों के भी घायल होने की ख़बर है. बीएसएफ ने इस कायराना कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया.

J&K: सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले में 1 जवान सहित दो लोगों की मौत

टिप्पणियां
पाकिस्तान की कायराना हरकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीती 29 मई को ही भारत और पाकिस्तान की सेना के डीजीएमओ के बीच सहमति बनी थी कि दोनों ही देश 2003 के सीजफायर समझौते का पूरी तरह से पालन करेंगे. इसके बाद अमेरिका और चीन तक ने इसका स्वागत किया था.  लेकिन बीती रात पाकिस्तान ने फिर धोखा दिया और फायरिंग शुरू कर दी. 

वीडियो : पाकिस्तान भरोसे के कितना लायक

वहीं कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला हुआ है जिसमें चार जवानों के घायल होने की खबर है. हमले की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. सूत्रों का कहना है कि चार जगहों पर सुरक्षाबलों पर हमला हुआ है. श्रीनगर के फतेहकदल में आतंकियों ने ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला हुआ जिसमें तीन जवान घायल हो गए. राहत की खबर ये है कि जवान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. एक और हमला लाल चौक के पास आतंकियों ने ग्रेनेड से किया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement