NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर जानकारी पर पुलवामा के तहाब गांव को घेर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

सुरक्षाबल

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के तहाब गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकी मार गिराए हैं. रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर जानकारी पर पुलवामा के तहाब गांव को घेर लिया.

टिप्पणियां

कश्मीर के पुलवामा जिले के तहाब गांव  में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए है. इनके पास से एक इंसास और एक एसएलआर हथियार बरामद किये गए हैं. दोनों हिज्बुल मुजाहिदीन थे. तौसीफ और इरफान नामक दोनों आतंकी स्थानीय थे. फिलहाल मुठबएड़ वाली जगह पर कुछ शरारती तत्व सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे हैं लेकिन हालात नियंत्रण में है.


शनिवार रात को सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस को जब आतंकियों के मौजूदगी की खबर मिली तो सुरक्षाबलों ने पुलवामा के तहाब गांव को घेर लिया. घेराबंदी के बाद जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान सुरक्षाबलों पर एक घर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई. आतंकियों की फायरिंग का सुरक्षाबलों ने जवाब दिया.  जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए हैं. दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों की ये कामयाबी मायने रखती है क्योंकि उनके जवाब का ही नतीजा है बड़ी तदाद में आतंकी मारे जा रहे है. एक अनुमान के मुताबिक छह महीने में सौ से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके है.  
 


बता दें कि करीब 12 दिन पहले कश्मीर के अनंतनाग के वनिहामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराए. मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए . शवों के पास से एक SLR, AK47 और एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुए. इन आतंकियों की पहचान शौकत लौहार, मुदस्सिर और जिब्रान के तौर पर हुई. शौकत और मुदस्सिर लोकल आतंकी हैं, जबकि जिब्रान पाकिस्तान का बताया गया. ये ऑपेरशन जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने संयुक्त तौर पर चलाया था. सोमवार शाम को 7 बजे आतंकियों की जानकारी मिली और रात 9 बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया. इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों का एक भी जवान घायल नहीं हुआ. इससे पहले 15 जुलाई को भी त्राल में सुरक्षाबलों ने ऐसी ही कार्रवाई में तीन जैश के आतंकियों को ढेर कर दिया था. पिछले छह महीने सुरक्षाबलों ने करीब 100 आतंकी मार गिराए हैं. 
VIDEO : कश्मीर में एनकाउंटर पर रिपोर्ट 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement