NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, आतंकी जाकिर मूसा का करीबी मुगैस मीर ढेर

जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी जाकिर मूसा के करीबी मुगैस मीर को मार गिराया है. घाटी में ये सुरक्षाबलों की एक और बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, आतंकी जाकिर मूसा का करीबी मुगैस मीर ढेर

श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शीर्ष आतंकी मुगैस मीर मारा गया

खास बातें

  1. जवाबी कार्रवाई में मुगैस मीर पुलिस की गोली में घायल हो गया था
  2. श्रीनगर के पुराने शहर और पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है
  3. मुगैस मीर के मारे जाने के बाद 8 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया
नई दिल्ली: जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकी जाकिर मूसा के करीबी मुगैस मीर को मार गिराया है. घाटी में ये सुरक्षाबलों की एक और बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. श्रीनगर के जकूरा इलाके में हुई मुठभेड़ में शीर्ष आतंकी मुगैस मीर मारा गया. मुठभेड़ शुक्रवार से ही हो रही थी. सुरक्षा बलों के मुताबिक मुगैस मीर हिज्बुल के पूर्व कमांडर जाकिर मूसा के नए बने अल-कायदा की इकाई अंसार गजवातुल हिंद से जुड़ा था. बता दें कि शुक्रवार को कार में सवार आतंकियों ने श्रीनगर के जकूरा हजरतबल इलाके में पुलिस दल पर हमला कर दिया था. इसमें सब-इंस्‍पेक्‍टर इमरान टाक शहीद हो गए, जबकि एक अन्‍य पुलिसकर्मी घायल हो गए. जवाबी कार्रवाई में मुगैस मीर पुलिस की गोली में घायल हो गया था, बाद में उसने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें : मां की पुकार सुन पसीज गया फुटबॉलर से आतंकी बने माजिद का दिल

टिप्पणियां
सुरक्षा बलों को इस मामले में दो आतंकवादियों की तलाश है. उनकी खोज के लिए तलाशी अभियान जारी है. मुगैस मीर के मारे जाने के बाद प्रशासन ने श्रीनगर में ऐहतियातन प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि आतंकी के मारे जाने के बाद यहां कानून-व्‍यवस्‍था की कोई समस्‍या पैदा न हो. प्रशासन के आदेशानुसार आठ पुलिस थानों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. श्रीनगर के पुराने शहर और पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

VIDEO : बांदीपुरा में दो आतंकी ढेर
इस साल सुरक्षाबलों ने अब तक करीब 185 आतंकी को मार गिराए हैं, जबकि पिछले पूरे साल 150 आतंकी मारे गए थे. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चलाया हुआ है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement