NDTV Khabar
होम | झारखंड

झारखंड

  • झारखंड : किसान आंदोलन के समर्थन में निकाली गई ट्रैक्टर रैली, कांग्रेसी कार्यकर्ता और किसान हुए शामिल
    दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को हजारीबाग जिले में ट्रैक्टर रैली सह किसान आंदोलन में बड़े तादात में ट्रैक्टरों के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता और किसान शामिल हुए.
  • प्राइवेट सेक्टर में स्थानीय लोगों के लिए 75 प्रतिशत पद आरक्षित होंगे : CM हेमंत सोरेन
    मुख्यमंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक विद्यालयों में कर्मियों की नियुक्ति के लिए नियमावली बनाया जा रही है, शिक्षक एवं पुलिस भर्ती के लिए भी जल्द नियमावली लाई जाएगी.
  • झारखंड में नौ लाख किसानों के 50 हजार रुपये तक के लोन मार्च तक माफ होंगे
    झारखंड (Jharkhand) की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने देश के 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंगलवार को यहां घोषणा की कि राज्य सरकार अपने वादे के अनुरूप इस वर्ष 31 मार्च तक राज्य के लगभग नौ लाख किसानों के 50 हजार रुपये तक के कृषि ऋण माफ कर देगी. राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस पर यहां परेड की सलामी लेने के बाद अपने संबोधन में यह बात कही.
  • झारखंड : कोडरमा में अवैध अभ्रक खदान धंसने से 4 मजदूरों की मौत, 2 घायल
    इस दुर्घटना में मृतकों की पहचान फुलवरिया निवासी 35 वर्षीया कौशल्या देवी, बरसोतियाबर निवासी 50 वर्षीय लखन दास, 60 वर्षीय चन्दर दास और पूरनानगर निवासी 50 वर्षीय महेंद्र दास के रूप में की गई है. वहीं डुमरियाटांड़ निवासी 25 वर्षीय राजेश घटवार और 30 वर्षीय संजय घटवार घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वन अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कोडरमा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
  • लालू प्रसाद यादव के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हुए तेजस्वी यादव, हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात
    बता दें कि, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव शुक्रवार को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) आए हुए थे. वहीं, रिम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव के फेफड़ों में संक्रमण है और उनकी हालत स्थिर है. हम उनका इलाज कर रहे हैं. हमने एम्स में फेफड़ों के एचओडी के साथ उनकी हालत पर बातचीत किया है.”
  • झारखंड में कौवों, मैना की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका, नमूने जांच को भेजे गए
    महाराष्ट्र आठवां और दिल्ली नौवां राज्य है, जहां बर्ड फ्लू (Bird Flu) की पुष्टि हुई है. केरल, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू फैलने की पुष्टि हो चुकी है.
  • बिहार में कोविड-19 के कुल 2.47 लाख मामले, मृतक संख्या बढ़कर 1,352 हुई
    Bihar Coronavirus Update: बिहार में रविवार को कोविड-19 के 599 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल 2.47 लाख मामले हो गए. वहीं, पांच और संक्रमितों की मौत होने से मृतक संख्या 1,352 हो गई. स्वास्थ्य बुलेटिन में यह जानकारी दी गई. झारखंड में 172 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर 1,13,025 हो गई.
  • राज्यसभा चुनाव में BJP कैंडिडेट को SC से झटका, कहा- JMM MLA का वोट नहीं कर सकते रद्द
    यह मामला साल 2018 के झारखंड राज्यसभा चुनाव से जुड़ा है. बीजेपी उम्मीदवार ने कांग्रेस उम्मीदवार की जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. बाद में फैसले को SC में चुनौती दी गई थी.
  • जेल से लालू यादव द्वारा BJP MLA को फोन करने के मामले में जेल IG ने दिए जांच के आदेश 
    जेल आईजी ने कहा कि हिरासत में फोन या मोबाइल का उपयोग अवैध है. ऐसे में यदि यह मामला सच साबित होता है तो पहले यह पता लगाया जाएगा कि मोबाइल फोन लालू प्रसाद के पास पहुंचा कैसे और इसके लिए कौन दोषी है?
  • बेरोजगार बेटे ने अनुकंपा आधार पर नौकरी पाने के लिए पिता की हत्या की
    पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. पुलिस ने दावा कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकर मिल जाए.
  • कोरोना वायरस संक्रमण के छत्तीसगढ़ में 2284 और झारखंड में 175 नए मामले
    Coronavirus: छत्तीसगढ़ में शनिवार को समाप्त 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2284 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,21,688 हो गई. पड़ोसी राज्य झारखंड में इन 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 175 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,07,332 हो गई वहीं संक्रमण से छह और लोगों की मौत हुई. इससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 945 हो गई.
  • हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी
    झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है.
  • जमशेदपुर में तीन वर्ष की बच्ची से 12 वर्ष के लड़के ने किया रेप
    झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) जिले के परसुडीह थाना क्षेत्र के लोको कॉलोनी में 12 साल के लड़के के तीन साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म (Rape) करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर के परसुडीह थानांतर्गत लोको कॉलोनी में यह घटना वास्तव में चार दिन पहले घटित हुई. लेकिन बच्ची के माता-पिता ने इस सिलसिले में शनिवार शाम को मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने बताया कि इसके बाद त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने बच्ची की चिकित्सिकीय जांच करवायी और आरोपी बच्चे हिरासत में लेने के लिए छापेमारी जारी है.
  • झारखंड छात्रवृत्ति घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं : हेमंत सोरेन
    मुख्यमंत्री ने कहा, "हम विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी कर रहे हैं. विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को बुलाया जाएगा. स्पीकर ने इस संबंध में एक बैठक आयोजित की है." 
  • कोरोना वायरस से बिहार में नौ और झारखंड में छह मरीजों की मौत
    Coronavirus: बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस के 513 नए मरीज सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,12,704 हो गए जबकि नौ और रोगियों की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 1,058 हो गई. झारखंड में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 872 तक पहुंच गई है. 
  • झारखंड : नाबालिग लड़की की हत्या के मामले उसके दो प्रेमी गिरफ्तार
    झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के सोरडीहा में नाबालिग लड़की की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस ने सोमवार को उसके कथित प्रेमी दो युवकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एक अजीबोगरीब घटनाक्रम में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर प्रेम करने वाले उसके दो प्रेमियों ने एक साथ मिलकर उसकी गला एवं मुंह दबाकर रविवार को हत्या कर दी और उसके शव को कुएं में डाल दिया.
  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी
    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.
  • झारखंड: साहिबगंज में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप, छह गिरफ्तार
    झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) जिले में मिर्जा चैकी थानांतर्गत एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ आधा दर्जन युवकों ने बृहस्पतिवार को सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया, जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने शनिवार को ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि बृहस्पतिवार की रात्रि बास्कोडीह जाने के मार्ग में हुए इस सामूहिक दुष्कर्म के अपराध में शामिल सभी छह युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. सभी आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है. साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़की का पीछा करने में युवकों द्वारा इस्तेमाल की गयी मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है.
  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी
    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.
  • पिस्तौल की नोक पर 5 आरोपियों ने नाबालिग युवती के साथ किया बलात्कार : पुलिस
    तमिल वाणन ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता अपने मित्र के साथ पार्टी कर रही थी. इतने में चार युवक आए और पिस्तौल के बल पर उन्हें जबरन कालियाडीह गौशाला उठा ले गये, जहां पर पीड़िता के मित्र को बांधकर सभी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला तत्काल दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com