NDTV Khabar
होम | झारखंड

झारखंड

  • जेल से लालू यादव द्वारा BJP MLA को फोन करने के मामले में जेल IG ने दिए जांच के आदेश 
    जेल आईजी ने कहा कि हिरासत में फोन या मोबाइल का उपयोग अवैध है. ऐसे में यदि यह मामला सच साबित होता है तो पहले यह पता लगाया जाएगा कि मोबाइल फोन लालू प्रसाद के पास पहुंचा कैसे और इसके लिए कौन दोषी है?
  • बेरोजगार बेटे ने अनुकंपा आधार पर नौकरी पाने के लिए पिता की हत्या की
    पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. पुलिस ने दावा कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकर मिल जाए.
  • कोरोना वायरस संक्रमण के छत्तीसगढ़ में 2284 और झारखंड में 175 नए मामले
    Coronavirus: छत्तीसगढ़ में शनिवार को समाप्त 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2284 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 2,21,688 हो गई. पड़ोसी राज्य झारखंड में इन 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 175 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,07,332 हो गई वहीं संक्रमण से छह और लोगों की मौत हुई. इससे राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 945 हो गई.
  • हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी
    झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है.
  • जमशेदपुर में तीन वर्ष की बच्ची से 12 वर्ष के लड़के ने किया रेप
    झारखंड के जमशेदपुर (Jamshedpur) जिले के परसुडीह थाना क्षेत्र के लोको कॉलोनी में 12 साल के लड़के के तीन साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म (Rape) करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहर के परसुडीह थानांतर्गत लोको कॉलोनी में यह घटना वास्तव में चार दिन पहले घटित हुई. लेकिन बच्ची के माता-पिता ने इस सिलसिले में शनिवार शाम को मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने बताया कि इसके बाद त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने बच्ची की चिकित्सिकीय जांच करवायी और आरोपी बच्चे हिरासत में लेने के लिए छापेमारी जारी है.
  • झारखंड छात्रवृत्ति घोटाले में जांच के आदेश दे दिए हैं : हेमंत सोरेन
    मुख्यमंत्री ने कहा, "हम विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी कर रहे हैं. विधानसभा का विशेष सत्र 11 नवंबर को बुलाया जाएगा. स्पीकर ने इस संबंध में एक बैठक आयोजित की है." 
  • कोरोना वायरस से बिहार में नौ और झारखंड में छह मरीजों की मौत
    Coronavirus: बिहार में सोमवार को कोरोना वायरस के 513 नए मरीज सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,12,704 हो गए जबकि नौ और रोगियों की मौत हो जाने से मृतक संख्या बढ़कर 1,058 हो गई. झारखंड में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से छह और लोगों की मौत हो गई जिससे राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 872 तक पहुंच गई है. 
  • झारखंड : नाबालिग लड़की की हत्या के मामले उसके दो प्रेमी गिरफ्तार
    झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के सोरडीहा में नाबालिग लड़की की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस ने सोमवार को उसके कथित प्रेमी दो युवकों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि एक अजीबोगरीब घटनाक्रम में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर प्रेम करने वाले उसके दो प्रेमियों ने एक साथ मिलकर उसकी गला एवं मुंह दबाकर रविवार को हत्या कर दी और उसके शव को कुएं में डाल दिया.
  • रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी
    झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन’ की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.
  • झारखंड: साहिबगंज में नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप, छह गिरफ्तार
    झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (Sahibganj) जिले में मिर्जा चैकी थानांतर्गत एक गांव की 17 वर्षीय नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ आधा दर्जन युवकों ने बृहस्पतिवार को सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) किया, जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. साहिबगंज के पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने शनिवार को ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि बृहस्पतिवार की रात्रि बास्कोडीह जाने के मार्ग में हुए इस सामूहिक दुष्कर्म के अपराध में शामिल सभी छह युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. सभी आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में अपना अपराध स्वीकार भी कर लिया है. साथ ही पुलिस ने नाबालिग लड़की का पीछा करने में युवकों द्वारा इस्तेमाल की गयी मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है.
  • NDTV की खबर का असर: कराटे की गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा को अब नहीं झेलनी पड़ेगी आर्थिक तंगी
    एनडीटीवी (NDTV) पर कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट विमला मुंडा (Vimala Munda) की कहानी दिखाए जाने के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने  विमला मुंडा की खराब आर्थिक स्थिति को गंभीरता से लिया है. अब विमला मुंडा को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. जल्द ही विमला की किस्मत संवरने वाली है. मुख्यमंत्री ने आज घोषणा की है कि विमला मुंडा को एक महीने के अंदर सीधी नियुक्ति का लाभ दिया जाएगा.
  • पिस्तौल की नोक पर 5 आरोपियों ने नाबालिग युवती के साथ किया बलात्कार : पुलिस
    तमिल वाणन ने बताया कि मंगलवार को पीड़िता अपने मित्र के साथ पार्टी कर रही थी. इतने में चार युवक आए और पिस्तौल के बल पर उन्हें जबरन कालियाडीह गौशाला उठा ले गये, जहां पर पीड़िता के मित्र को बांधकर सभी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला तत्काल दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी.
  • झारखंड में डायन भगाने के नाम पर तीन महिलाओं की निर्वस्त्र कर पिटाई
    घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव में बली रजवार की दो पुत्रियों की तबीयत खराब थी, जिसे लेकर गांव की तीनों महिलाओं पर तंत्र-मंत्र करने का आरोप लगाया गया. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, समाज के बीच बली रजवार के ही परिवार के सदस्यों व गाँव के ही विकास कुमार साव, बब्लू राम, राजद पासवान, रवि कुमार राम, राजू राम आदि ने अन्य लगभग पचास लोगों के साथ मिलकर तीनों महिलाओं को पहले निर्वस्त्र किया और फिर उनके साथ मारपीट की गयी और उन्हें गांव में घुमाया गया. 
  • झारखंड में कोरोना के 1123 नए मामले सामने आए, 12 की मौत
    Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 12 और लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 700 तक पहुंच गई. वहीं मंगलवार को संक्रमण के 1123 नए मामले सामने आए जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 82540 हो गई.
  • अदालत ने तबलीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को जुर्माना लगाकर रिहा किया
    दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन में एक कार्यक्रम से लौट कर यहां एक मस्जिद में छिपे तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के 17 विदेशी नागरिकों को सोमवार को रांची (Ranchi) की एक अदालत ने तीन माह की सजा और 2200 रुपये के जुर्माने के साथ रिहा कर दिया. अदालत ने आरोपियों के आंशिक गुनाह कुबूल करने पर उन्हें तीन-तीन माह की कैद की सजा सुनाई जो उन्होंने न्यायिक हिरासत में पहले ही बिता ली है. इसके साथ ही उन पर 2200-2200 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.
  • नियमों को ताक पर रखकर लालू को मुलाकात की दी जा रही सुविधा : बीजेपी
    झारखंड में भाजपा ने आरोप लगाया है कि जेल नियमावली एवं कानून का उल्लंघन कर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को लोगों से मिलने की सुविधा दी जा रही है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि लालू प्रसाद से नेताओं की मुलाकात का सिलसिला लगातार जारी है और इस दौरान जेल नियमावली और कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.
  • झारखंड : देवघर के मधुपुर में अपहृत नाबालिग लड़की बरामद, आरोपियों की तलाश जारी
    झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) जिले में मधुपुर अनुमंडल के पाथरोल थाना क्षेत्र के पथरा गांव से दो दिनों पूर्व अपहृत सातवीं कक्षा की नाबालिग बालिका को शनिवार को पुलिस ने उस समय बरामद कर लिया जब छापेमारी से डर कर अपहरणकर्ता उसे छोड़कर भाग गए. 
  • झारखंड: पूर्व CM बाबूलाल मरांडी कोरोना पॉजिटिव, चार दिवसीय दौरा टाला, लोगों से की ये अपील
    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह ने बताया कि बाबूलाल मरांडी हाल में दिल्ली से लौटे थे. उन्हें शनिवार से चार दिन के दुमका दौरे पर जाना था लेकिन अब उनका कार्यक्रम फिलहाल रद्द कर दिया गया है.
  • झारखंड में कोरोना से मृत लोगों की संख्या 579 पर पहुंची, संक्रमण के 1618 नए मामले
    Jharkhand Coronavirus Update: झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से आठ और लोगों की मौत हो गई जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 579 हो गई है. राज्य में बुधवार को संक्रमण के 1,618 नये मामले सामने आये, जिन्हें मिलाकर संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 66,074 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की बुधवार रात्रि जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों में आठ और संक्रमितों की मौत हो गई, जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 579 तक पहुंच गई है.
  • झारखंड: गोड्डा में साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में नाबालिग गिरफ्तार
    गोड्डा जिले के रानीडीह पंचायत में महर्षि संतसेवी सत्संग आश्रम में साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार देर रात तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जो महज 12 वर्ष का है. गोड्डा के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि साध्वी के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस पिछले तीन दिनों से लगातार छापेमारी कर रही है और कल देर रात इस अपराध में शामिल 12 वर्षीय एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया. वह इस मामले में गिरफ्तार तीसरा आरोपी है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com