NDTV Khabar

झारखंड के गिरिडीह में तस्करी को जा रहे 108 मवेशी जब्त, सात गिरफ्तार

एसडीपीओ ने बताया कि पशु तस्करी में शामिल सभी सात लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के अलावा कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के गिरिडीह में तस्करी को जा रहे 108 मवेशी जब्त, सात गिरफ्तार
गिरिडीह:
टिप्पणियां

झारखंड में गिरिडीह जिले के बगोदर थाना पुलिस ने पशु तस्करों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया. दरअसल सरिया के एसडीपीओ दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि जीटी रोड पर बरही के रास्ते तीन कंटेनर में पशुओं को भरकर अवैध तरीके से कोलकाता ले जाया जा रहा है. सूचना पर एसडीपीओ ने बगोदर थाना प्रभारी राजीव कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर जीटी रोड पर तैनात कर दिया. जांच के दौरान तीन कंटेनर को जब रोकने के लिए इशारा किया गया, तो पशु तस्करों ने पुलिस पार्टी को रौंदने की कोशिश की और गाड़ियां ले कर भागने लगे. पुलिस ने ओवरटेक कर तीनों गाड़ियों को रोका और तीनों गाड़ियों के चालक और खलासी के अलावा एक व्यापारी समेत सात लोगों को धर दबोचा. जब पुलिस ने कंटेनर का दरवाजा खुलवाया तो भीतर का मंजर देखकर अवाक रह गई. तीनों कंटेनर में 108 जानवरों को ठूंस-ठूंस कर रखा गया था. इनमें से तीन जानवरों की मौत हो चुकी थी.

एसडीपीओ ने बताया कि पशु तस्करी में शामिल सभी सात लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के अलावा कानून की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार पशु तस्करों से पूछताछ के दौरान इस रैकेट में शामिल कई और लोगों के नाम का खुलासा होना तय है. दो कंटेनर के पीछे डाक पार्सल और एक कंटेनर के पीछे स्वच्छ योगी राज लिखा हुआ है. साथ ही तीनों कंटेनरों में से किसी में भी नंबर प्लेट नहीं है. इससे समझा जा सकता है कि पशुओं की तस्करी के लिए कैसे-कैसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement