NDTV Khabar

झारखंड : रेप के मामले में 11 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

झारखंड के दुमका जिले में साल 2017 में 19 वर्षीय एक युवती से बलात्कार करने के जुर्म में एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड : रेप के मामले में 11 दोषियों को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

झारखंड के दुमका जिले में साल 2017 में 19 वर्षीय एक युवती से बलात्कार करने के जुर्म में एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को 11 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई. अतिरिक्त लोक अभियोजक सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) पवन कुमार ने दोषियों पर कुल 2.97 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. न्यायाधीश ने इन्हें सात जून को दोषी करार दिया था. मुफ्फसिल पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, दोषियों ने पहले महिला से हर्जाने के तौर पर धन और एक मोबाइल फोन मांगा क्योंकि उसका दोस्त गैर आदिवासी था. फिर उन सभी ने छह सितंबर 2017 को दिघी गांव के समीप उससे बलात्कार किया. 

रेप की सजा काट रहे बीजेपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से मिलने जेल पहुंचे साक्षी महाराज, कहा शुक्रिया...

युवती और उसका दोस्त यहां से आठ किलोमीटर दूर दिघी में सीधो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय के परिसर से पैदल लौट रहे थे जब उन्हें रिंग रोड और दिघी रोड के चौराहे पर ये लोग मिले.  गौरतलब है कि इसी तरह देश भर में चर्चित जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप और मर्डर केस में भी पठानकोट की अदालत ने 7 में से 6 आरोपियों का दोषी ठहराया है. एक आरोपी को बरी कर दिया गया है. 


टिप्पणियां

रेप की सजा काट रहे विधायक से मिलने पहुंचे साक्षी महाराज​

इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement