NDTV Khabar

झारखंड के सरायकेला में माओवादी हमला, 5 पुलिसकर्मी शहीद, हथियार भी लूट ले गए

झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि झारखंड के सरायकेला में माओवादियों ने हमला किया है. इस हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने हमला तब किया जब पुलिसकर्मी गश्त पर निकले थे. माओवादियों ने हथियार भी लूट लिये. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के सरायकेला में माओवादी हमला, 5 पुलिसकर्मी शहीद, हथियार भी लूट ले गए

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. झारखंड के सरायकेला में माओवादी हमला
  2. हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए
  3. माओवादी हथियार भी लूट ले गए
रांची :

झारखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि झारखंड के सरायकेला में माओवादियों ने हमला किया है. इस हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने हमला तब किया जब पुलिसकर्मी गश्त पर निकले थे. माओवादियों ने हथियार भी लूट लिये. बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी सरायकेला में चल रहे एक मेले  में गश्त पर निकले थे. इसी दौरान माओवादियों ने उनपर घात लगाकर हमला किया. जानकारी के मुताबिक हमला करने वाले माओवादियों की संख्या कम से कम दो थी. हमला जिस जगह हुआ, वह इलाका झारखंड और पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर स्थित है. 

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के दो जवान शहीद

टिप्पणियां

आपको बता दें कि इसी महीने झारखंड के दुमका जिले के तालदंगल के जंगलों में एसएसबी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में भी एक जवान शहीद हो गया था. बीते 28 मई को सरायकेला में ही माओवादियों द्वारा किये गए ब्लास्ट में 11 जवान घायल हो गए थे. इसमें से एक जवान का एम्स में इलाज चल रहा था. हालांकि उन्हें बचाया नहीं जा सका. आज एम्स में निधन हो गया.  


VIDEO: झारखंड में नक्सलियों के ख़िलाफ़ अॉपरेशन के दौरान 6 जवान शहीद



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement