झारखंड में बोले अमित शाह, लोग तय करेंगे कि अनुच्छेद 370 हटाने वालों के साथ खड़े रहना है या...

आने वाले दिनों में तीन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं, वहां भाजपा विकास के अलावा धारा 370 और 35 (A) को ख़त्म करने को भी अपना चुनावी मुद्दा बनाएगी.

झारखंड में बोले अमित शाह, लोग तय करेंगे कि अनुच्छेद 370 हटाने वालों के साथ खड़े रहना है या...

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

पटना:

आने वाले दिनों में तीन राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं, वहां भाजपा विकास के अलावा धारा 370 और 35 (A) को ख़त्म करने को भी अपना चुनावी मुद्दा बनाएगी. इसकी एक झलक बुधवार को झारखंड के जामताड़ा में देखने को मिली. यहां BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंच से कहा कि इस बार के चुनाव में लोग यह तय करेंगे कि जो अनुच्छेद 370 के पक्ष में हैं उनके साथ रहना हैं या जिन्होंने इसको हटाकर पाकिस्तान को उसकी जगह दिखाने का काम किया, उनके साथ रहना है. बता दें कि अमित शाह, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास के जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में जामताड़ा पहुंचे थे. शाह ने अपने भाषण में कहा कि जब से अनुच्छेद 370 ख़त्म किया गया है, तब से पूरी दुनिया में एक संदेश गया कि कश्मीर भारत का अभिन्न आंग है.  

अमित शाह ने कहा- 2013 में हर मंत्री खुद को PM समझता था, लेकिन प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री...

उन्होंने विपक्षी दलों ख़ासकर कांग्रेस और JMM को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन दोनों ने अनुच्छेद 370 को ख़त्म करने के निर्णय का लोकसभा में विरोध किया. आप बताइए इनका साथ देंगे या जिन्होंने अनुच्छेद 370 ख़त्म किया, उसका साथ देंगे. उन्होंने लोगों से इस मुद्दे पर हाथ उठाकर अपना जन समर्थन देने की अपील भी की. अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान कई आंकड़े देकर यह साबित करने की कोशिश की कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है, तब से राज्य में विकास मद में केंद्र से यूपीए सरकार की तुलना में ढाई गुना ज्यादा पैसा आया है. उन्होंने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं में झारखंड के लाभार्थियों की संख्या का भी उल्लेख किया और बताया कि किस तरह उनकी संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com