Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

झारखंड : कोयला खदान में माइनिंग मशीन का ब्रेक फेल, चार की मौत, 11 घायल

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की हजारीबाग के तापिन के कोयला खदान में आज शाम माइनिंग की एक मशीन का ब्रेक फेल हो गया, जिससे यह श्रमिकों के शेड के दीवार से टकरा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड : कोयला खदान में माइनिंग मशीन का ब्रेक फेल, चार की मौत, 11 घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. कोयला खदान में माइनिंग मशीन का ब्रेक फेल
  2. हादसे में 4 लोगों की मौत
  3. पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है
हजारीबाग:

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की हजारीबाग के तापिन के कोयला खदान में आज शाम माइनिंग की एक मशीन का ब्रेक फेल हो गया, जिससे यह श्रमिकों के शेड के दीवार से टकरा गया. जिससे इस घटना में ढही दीवार के नीचे दब कर चार कर्मियों की मौत हो गयी जबकि 11 अन्य घायल हो गये. हजारीबाग के पुलिस नियंत्रण कक्ष के पुलिस उपाधीक्षक शाहदेव साव ने बताया कि जब चरही पुलिस थानांतर्गत तपिन कोयला खदन में सीसीएल के कर्मी दोहपर का भोजन करने के बाद शेड में आराम कर रहे थे तभी कोयले की खुदाई करने वाली एक मशीन ब्रेक फेल हो गया. 

यह भी पढ़ें: 10 दिन से कोयला खदान में फंसे दो मजदूरों को बचाने के लिए नौसेना ने संभाली कमान

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि ब्रेक फेल होने से शेड की दीवार से जा टकराई, जिससे दीवार ध्वस्त हो गयी और आराम कर रहे दो दर्जन से अधिक कर्मचारी मलबे के नी चे आ गये. उन्होंने बताया कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी, जिनकी पहचान अमृत मुंडा, कैला गंजू, सोमार मुंडा और मिथुन महतो के रूपमें की गयी है. हादसे में ग्यारह से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


VIDEO : लखनऊ के चारबाग स्थित एक होटल में आग लगने से 4 की मौत
पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अभिनेता-नेता तापस पॉल के निधन के लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- केंद्र की वजह से तीन मौत देख चुकी हूं

Advertisement