NDTV Khabar

झारखंड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क होगी उपलब्ध

एक अन्य फैसले में राज्य योजना के अंतर्गत संचालित ‘मुख्यमंत्री कन्यादान योजना’ की संशोधित मार्ग-निर्देशिका को स्वीकृति दी गई. मार्ग निर्देशिका में संशोधन के अनुसार अब समस्त गरीब राशन कार्डधारी परिवारों को इस योजना का लाभार्थी बनाया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क होगी उपलब्ध
नई दिल्ली:

झारखंड सरकार ने बुधवार को फैसला किया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को गैस सिलेन्डर की पहली रिफिल निःशुल्क उपलब्ध करायी जायेगी.  मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में बुधवार यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया. सरकार के फैसले के अनुसार वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जो भी लाभार्थी दोबारा गैस रिफिल कराएंगे, उन्हें रिफिलिंग के बाद सिलेन्डर के रिफिलिंग के मूल्य के समतुल्य राशि खाते में डीबीटी द्वारा हस्तांतरित कर दी जाएगी.

आयुष्मान भारत विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना : रघुबर दास  

एक अन्य फैसले में राज्य योजना के अंतर्गत संचालित ‘मुख्यमंत्री कन्यादान योजना' की संशोधित मार्ग-निर्देशिका को स्वीकृति दी गई. मार्ग निर्देशिका में संशोधन के अनुसार अब समस्त गरीब राशन कार्डधारी परिवारों को इस योजना का लाभार्थी बनाया गया है. 


झारखंड के हर किसान के खाते में 5000 रुपये देगी रघुबर दास सरकार

राज्य सरकार ने एक अन्य फैसले में मुस्लिम ग्वालों को झारखंड राज्य की पिछड़े वर्गों की सूची (अनुसूची-दो) में शामिल कर लिया, जिससे पिछड़े वर्ग के आरक्षण का उन्हें भी लाभ मिल सकेगा. मंत्रिमंडल ने राज्य सरकार के कर्मियों को पुनरीक्षित वेतनमान (पंचम वेतनमान) में एक जनवरी 2019 के प्रभाव से महंगाई भत्ते की दरों में वृद्धि प्रदान की है. 

टिप्पणियां

झारखंड के मुख्यमंत्री के पांव धोती नज़र आईं महिलाएं, वीडियो हुआ वायरल​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement