NDTV Khabar

मानव तस्‍करी के खिलाफ नुक्‍कड़ नाटक करने झारखंड पहुंची 5 लड़कियों से गैंगरेप
पढ़ें | Read IN

झारखंड के खूंटी ज़िले के अड़की थाना क्षेत्र में पांच लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है. यह मामला 19 जून का है. जब निजी सामाजिक संस्था आशा किरण की टीम मानव तस्करी के ख़िलाफ़ नुक्कड़ नाटक करने यहां पहुंची थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मानव तस्‍करी के खिलाफ नुक्‍कड़ नाटक करने झारखंड पहुंची 5 लड़कियों से गैंगरेप

झारखंड के खूंटी में पांच महिलाओं के साथ गैंगरेप

रांची : झारखंड के खूंटी ज़िले के अड़की थाना क्षेत्र में पांच लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है. यह मामला 19 जून का है. जब निजी सामाजिक संस्था आशा किरण की टीम मानव तस्करी के ख़िलाफ़ नुक्कड़ नाटक करने यहां पहुंची थी. बताया जा रहा है कि 5-6 लोग बाइक पर आए और बंदूक के जोर पर लड़कियों को जंगल ले गए. जहां उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया. बताया जा रहा है कि इन लड़कियों के साथ जो पुरुष थे उनकी भी पिटाई की गई है. 

यूपी के मुजफ्फरनगर में हैंडपंप से पानी लेने गई नाबालिग लड़की से कथित गैंगरेप

यह मामला मंगलार शाम को खूंटी के एर्की कोचांग का है. जहां 11 सदस्यीय टीम मानव तस्करी के खिलाफ एक नुक्‍कड़ नाटक पेश करने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि हथियारों से लैस कुछ लोग वहां आए और उन्‍होंने पुरुषों की पिटाई की और उसके बाद बंदूक की जोर पर लड़कियों को अपने साथ ले गए. बताया जा रहा है कि लड़कियों के साथ दो नन भी मौजूद थी जिनकों बिना किसी नुकसान पहुंचाए छोड़ दिया गया है. वहीं पीड़ित लड़कियों को तीन घंटे बाद जंगल में छोड़ दिया गया. 

बिहार के नालंदा में नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले में चार आरोपी गिरफ्तार 

सभी पीड़ित लड़कियों की मेडिकल जांच कराई गई है, जिसमें बलात्कार की पुष्टि हुई है. पुलिस 9 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने 6 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस जांच में जुट गई है और आरोपियों की धर-पकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं.

टिप्पणियां
क्षेत्रीय रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें शामिल लोग पाथलगदी के समर्थक हैं. यह एक जनजातीय व्यवस्था है, जिसके तहत लोग जनजाति के नियमों के अनुसार स्वयं को नियंत्रित करते हैं और राज्य के अधिकार को नहीं मानते हैं. इन गांवों में बाहरी लोगों की अनुमति नहीं होती है. 

VIDEO: झारखंड में पांच लड़कियों से बंदूक की नोक पर गैंगरेप​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement