NDTV Khabar

झारखंड : बीपीएलधारी बहनों को भैया दूज पर मुफ्त एलपीजी कनेक्शन और चूल्हा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड : बीपीएलधारी बहनों को भैया दूज पर मुफ्त एलपीजी कनेक्शन और चूल्हा

प्रतीकात्मक फोटो

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आज भैया दूज के अवसर पर राज्य की बहनों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, चूल्हा और गैस सिलेंडर सौपेंगे. एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि झारखंड में गरीबी रेखा के नीचे बसर करने वाली बहनों को मुख्यमंत्री रघुवर दास की ओर से यह विशेष उपहार आज दिया जाएगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास इस कार्यक्रम की शुरुआत हजारीबाग से करेंगे.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की शुरुआत करने वाला देश का पहला राज्य झारखंड है. इस योजना की शुरुआत गत 19 अक्टूबर को पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने की थी.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर भैया दूज के अवसर पर 1 नवंबर को राज्य के सभी जिलों में गैस सिलेंडर वितरण समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें राज्य के सभी मंत्री, सांसद और विधानसभा सदस्य उपस्थित रहेंगे.

उज्ज्वला योजना राज्य के गरीब तबके के बीपीएल परिवारों की महिलाओं को धुंआ रहित स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू की गई है ताकि उनके स्वास्थ्य और पर्यावरण पर बुरा असर नहीं पड़े.


टिप्पणियां

विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस योजना का लाभ पाने वाले लोगों में इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि लाभार्थी परिवारों के चयन में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं समाज के कमजोर पिछड़े वर्ग को प्राथमिकता दी जाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement