NDTV Khabar

झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

झारखंड के पाकुड़ के डागा पाड़ा गांव में बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई है. आरोप है कि कुर्बानी के लिए यहां गाय लाई गई थीं जिसकी खबर मिलने पर पुलिस ने इन्हें अपने कब्ज़े में ले लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड: ईद में कुर्बानी को लेकर विवाद, झड़प में 7 पुलिसकर्मी और 14 ग्रामीण घायल

झारखंड के पाकुड़ में बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई

खास बातें

  1. बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई
  2. आरोप है कि कुर्बानी के लिए यहां गाय लाई गई थीं
  3. पुलिस ने इन्हें अपने कब्ज़े में ले लिया और इससे विवाद भड़क उठा
रांची :

झारखंड के पाकुड़ के डागा पाड़ा गांव में बकरीद के मौके पर पुलिस और स्थानीय गांव वालों के बीच हिंसा हुई है. आरोप है कि कुर्बानी के लिए यहां गाय लाई गई थीं जिसकी खबर मिलने पर पुलिस ने इन्हें अपने कब्ज़े में ले लिया. इससे विवाद भड़क उठा. इसके खिलाफ स्थानीय लोग लामबंद हो गए. भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस को गोली भी चलानी पड़ी. इस घटना में 7 पुलिसकर्मी  और 14 ग्रामीण जख्मी हो गए. आपको बता दें कि झारखंड में 2015 में गो हत्या पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. 

भारत माता की जयकार करने से नाराज अलगाववादियों ने फारूक अब्दुल्ला से नमाज के दौरान की बदसलूकी

भीड़ ने महेशपुर पुलिस स्टेशन पर हमला बोल दिया. घटना की जानकारी मिलते ही आस पास के पुलिस थानों से मदद भेजी गई, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे गए. सभी घायलों को बीरभूम के अलग अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही बड़े अफसर मौके पर पहुंचे और गांव में छापामारी की. फिलहाल पूरे इलाके में तनाव का माहौल है.


Bakrid 2018 : देश की इकलौती जगह, जहां शिया-सुन्नी ने साथ अदा की ईद की नमाज

राज्य सरकार ने 18 अगस्त को सभी जिलों के उपायुक्तों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि बकरीद के अवसर पर गो हत्या ना हो. संथाल परगना के पुलिस उप महानिरीक्षक राज कुमार लाकड़ा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि गो हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम पाकुड़ जिले के महेशपुर थानांर्गत दंगापाड़ा गांव में गई थी. इस दौरान उसे पथराव का सामना करना पड़ा.

Bakrid 2018: आमिर, शाहरुख, सलमान सहित इन बॉलीवुड स्टार्स ने ईद पर कुछ यूं दी बधाई

उन्होंने बताया कि इस घटना में चार पुलिसकर्मी मामूली रूप से जख्मी हो गए और उन्हें निकट के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए उन्हें पाकुड़ के सदर अस्पताल रेफर कर दिया. लाकड़ा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद बर्नवाल कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिए अतिरिक्त बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे हैं. उन्होंने बताया कि ‘स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है.

VIDEO: लखनऊ में ईद के मौके पर शिया-सुन्नी नमाज़ साथ-साथ

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement