अब इस राज्य की BJP सरकार ने नए ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, कहा- अगले तीन महीने...

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर नये मोटर वाहन कानून के तहत वसूली जाने वाली बढ़ी हुई जुर्माना राशि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है.

अब इस राज्य की BJP सरकार ने नए ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, कहा- अगले तीन महीने...

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास (फाइल फोटो)

रांची :

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर नये मोटर वाहन कानून के तहत वसूली जाने वाली बढ़ी हुई जुर्माना राशि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उन्होंने यातायात पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को अगले तीन माह तक लगातार अभियान चलाकर लोगों को इन नियमों के बारे में जानकारी देने और कागजात दुरुस्त करने में सहयोग करने के निर्देश दिये हैं. सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने समीक्षा के उपरांत परिवहन विभाग की सभी प्रवर्तन एजेंसियों तथा यातायात पुलिस पदाधिकारियोंको यह निर्देश दिया है कि वे आम नागरिकों को नियमों को समझाएं. 

Newsbeep

अपनी ही पार्टी के फैसले को यूपी-उत्तराखंड की BJP सरकार ने किया 'दरकिनार', नए ट्रैफिक जुर्माने में ढील की तैयारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साथ ही मोटर अधिनियम के संशोधित प्रावधानों के अनुपालन की सलाह प्रदान करें. मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग को यह भी निर्देश दिया है कि वे संबंधितनागरिक सुविधाओं को शीघ्र उपलब्ध करायें तथा अतिरिक्त सुविधा केंद्र सेवाकाउंटर, कैंपों का आयोजन करते हुए वाहन के स्वामियों के कागजात को अद्यतनकराने की दिशा में कार्रवाई करें.  उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया अगले तीन माह तक चलाई जाए, ताकि आम जनताको कागजातों को अद्यतन कराने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)