झारखंड में कोरोनावायरस का तीसरा मामला मामला सामने आया, बांग्लादेश से लौटी जामत की महिला मिली पॉजिटिव

बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने इस मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की की पुष्टि की है. इससे पहले रांची में निजामुद्दीन जमात से लौटी मलेशिया की एक महिला और हजारीबाग के विष्णुगढ़ में कोलकाता से लौटा एक पुरुष संक्रमित पाया गया.

झारखंड में कोरोनावायरस का तीसरा मामला मामला सामने आया, बांग्लादेश से लौटी जामत की महिला मिली पॉजिटिव

Jharkhand Coronavirus Updates: ताजा मामला राज्य के बोकारो जिले से आया है

रांची:

Jharkhand Coronavirus Updates: झारखंड की इस्पात नगरी बोकारो में रविवार को बांग्लादेश से लौटी जमात की एक महिला कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मिली जिसके साथ ही राज्य में अब इस बीमारी के मरीजों की संख्या तीन हो गयी है. बोकारो के उपायुक्त मुकेश कुमार ने इस मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की की पुष्टि की है. इससे पहले रांची में निजामुद्दीन जमात से लौटी मलेशिया की एक महिला और हजारीबाग के विष्णुगढ़ में कोलकाता से लौटा एक पुरुष संक्रमित पाया गया. दोनों का यहां इलाज किया जा रहा है.

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases) के मरीजों की संख्या 472 बढ़ गई है और 9 लोगों की मौत हुई है. अब कुल मरीजों की संख्या 3374 और मृतकों का आंकड़ा भी 77 हो गया है. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 267 है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर सरकारों की ओर से हर संभव की कोशिश की जा रही है. बिहार में आज से बाहर से आए लोगों की जांच का एक व्यापक अभियान शुरू है. इसे चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा. वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल होने आए लोगों की तलाश पूरे देश में जारी है और पुलिस इनको जगह-जगह ढूंढ़ रही है.

दूसरी ओर सरकार की  पूरी कोशिश है कि संक्रमित इलाकों की पहचान कर उस जगह को पूरी तरह से सील कर दिया जाए. कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोशिश जारी है. इसमें लगे डॉक्टरों और मेडिकल की स्टाफ की भी जितनी तारीफ की जाए कम है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर आज देश में रात 9 बजे लोग घरों के बाहर दीया जलाएंगे. इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि कोरोना से लड़ाई में पूरा देश एकजुट है और गरीब तबके लोग यह न समझें कि वह इसमें अकेले पड़ गए हैं. पीएम मोदी ने इसके साथ लोगों से अपील की है कि इस कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखें और कहीं भी भीड़ इकट्ठा न होने पाए. (इनपुट भाषा से)

21 से 40 साल की उम्र के लोग कोरोनावायरस के ज्यादा शिकार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com