NDTV Khabar

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की विधायक पत्नी गीता कांग्रेस में हुईं शामिल 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेश ठाकुर ने यहां बताया कि गीता कोड़ा नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की विधायक पत्नी गीता कांग्रेस में हुईं शामिल 

गीता कोड़ा कांग्रेस में हुई शामिल

रांची: चार हजार करोड रुपये के घोटाले के आरोपी झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा की पत्नी जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक गीता कोडा गुरुवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गईं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेश ठाकुर ने यहां बताया कि गीता कोड़ा नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गईं. इस मौके पर पार्टी के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय सिंह और पूर्व विधानसभाध्यक्ष आलमगीर आलम भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव: ... तो इस तरह से झारखंड में हेमंत सोरेन ने दी सीएम रघुबर दास को मात

गीता कोड़ा झारखंड के जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं. वर्ष 2014 में वह लगातार दूसरी बार राज्य विधानसभा के लिए चुनी गई थीं. इससे पूर्व इस विधानसभा क्षेत्र से उनके पति मधु कोड़ा 2005 में विधायक चुने गये थे और 2006 में वह कांग्रेस, राजद एवं झामुमो के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे. वह लगभग दो वर्ष तक मुख्यमंत्री थे और इस दौरान उन पर विभिन्न मामलों में चार हजार करोड रुपये का घोटाला करने के आरोप लगे थे.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: कोड़ा की पिटाई मामले में पत्नी ने दर्ज कराई एफआईआऱ

इस वजह से ही वह जमानत न मिलने से लगभग तीन वर्ष तक जेल में भी रहे. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के अनेक मामले अभी भी विभिन्न अदालतों में लंबित हैं. गीता कोड़ा ने आश्चर्यजनक रूप से कुछ माह पूर्व हुए राज्य सभा के लिए द्विवार्षिक चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement