NDTV Khabar

झारखंड: मिशनरीज़ ऑफ़ चैरिटी से चोरी हुए 3 बच्चे मिले, सीएम ने 15 अगस्‍त तक मांगी रिपोर्ट

झारखंड के मदर टेरेसा के मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी के एक केंद्र पर आरोप लगा कि वहां से चार बच्चे बेचे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड: मिशनरीज़ ऑफ़ चैरिटी से चोरी हुए 3 बच्चे मिले, सीएम ने 15 अगस्‍त तक मांगी रिपोर्ट

मदर टेरेसा के मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

झारखंड के मदर टेरेसा के मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी के एक केंद्र पर आरोप लगा कि वहां से चार बच्चे बेचे गए. इसके बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने  बाल संरक्षण आयोग को सभी महिला और बच्चों से जुड़े केंद्रों की जांच कर 15 अगस्त तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है. उधर ईसाई संगठनों का कहना है कि उनके साथ नाइंसाफ़ी की जा रही है और जिन नन को गिरफ़्तार किया गया है उसके ख़िलाफ़ एफआईआर ही चर्च को 8 दिन बाद मिली. वहीं इस मामले में मिशनरीज़ ऑफ़ चैरिटी से चोरी 3 बच्चे बरामद कर लिए गए हैं. 

झारखंड: मिशनरीज ऑफ चैरिटी से बच्चा बेचने का मामला, CBI जांच की उठी मांग

झारखंड में मुख्यमंत्री रघुबरदास ने राज्य के बाल संरक्षण आयोग को राज्य के सभी महिला और बच्चे से जुड़े केंद्रो की जांच कर पंद्रह अगस्त तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया हैं. यह मामला मिशनरीज़ ऑफ़ चैरिटी के एक केंद्र से जुड़ा है जिस पर आरोप लगा कि वहां से चार बच्चे बेचे गए थे. उधर, ईसाई संगठनों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ नाइंसाफ़ी की जा रही है और जिस नन को गिरफ़्तार किया गया है उसके ख़िलाफ़ एफआईआर ही चर्च को 8 दिन बाद मिली. मंगलवार को मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इस बैठक के बाद कई आदेश दिए कि मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी में चार बच्चे बेचे जाने का गोरखधंधा राज्य के अन्य 40 अन्‍य सेंटर में तो नहीं चल रहा था. 


लिंचिंग के आरोपियों का माला पहनाकर किया था सम्मान, अब जयंत सिन्हा ने जताया खेद...

मिशनरीज़ ऑफ चैरिटी के ऐसे 12 केंद्रों की मुश्किल यहीं ख़त्म होने से रही. राज्य सरकार जल्द सीबीआई जांच के आदेश दे सकती है कि पिछले 11 साल में उसे विदेशों से मिले 900 करोड़ से अधिक पैसे का दुरुपयोग तो नहीं किया गया. उधर, ईसाई संगठन का कहना है कि एक दो लोगों के आधार पर पूरी संस्था को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. इल्‍जाम ये भी है कि नन से जबरन क़बूलनामे पर दस्तख़त करवाए गए और एफआईआर गिरफ़्तारी के 8 दिन बाद चर्च को दी गई. 

टिप्पणियां

VIDEO: झारखंड में तीसरी बच्ची बरामद, सीएम ने दिये जांच के आदेश

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement