NDTV Khabar

झारखंड: नाबालिग बच्ची से रेप के आरोप में महंत गिरफ्तार, आश्रम के बाथरूम में मिली थी पीड़िता

पीड़िता के भाई ने पुलिस को बताया था कि बुधवार को उसकी बहन कई घंटों के लिए लापता हो गई थी. इसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ बीएसएस कॉम्प्लेक्स में अपनी बहन को ढूंढ़ने गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड: नाबालिग बच्ची से रेप के आरोप में महंत गिरफ्तार, आश्रम के बाथरूम में मिली थी पीड़िता

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. आश्रम में पूजा करने गई थी पीड़िता
  2. पीड़िता के भाई ने पुलिस को दी जानकारी
  3. मामले के सामने आने के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार
रांची:

झारखंड के पूर्वी सिंहभूमि जिले में एक महंत को नाबालिग बच्ची (Rape with Minor Girl) से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. 15 वर्षीय बच्ची ने 18 दिसंबर को भारत सेवाश्रम संध (BSS) के महंत पर रेप का आरोप लगाया था. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता कुछ दिन पहले ही जबलपुर से जमशेदपुर आई थी. इसके बाद वह बीएसएस के सोनारी कॉम्प्लेक्स में दस दिन तक रुके थे इसके बाद वह कालगानगर इलाके में किराये के मकान में शिफ्ट हो गए थे. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि वह कॉम्प्लेक्स में स्थित मंदिर में गई थी. बाद में उसके भाई को वह महंत के बाथरूम में मिली थी.

यह भी पढ़ें: स्वयंभू बाबा के खिलाफ बलात्कार की शिकायत की जांच करेगी अपराध शाखा


पीड़िता के भाई ने पुलिस को बताया था कि बुधवार को उसकी बहन कई घंटों के लिए लापता हो गई थी. इसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ बीएसएस कॉम्प्लेक्स में अपनी बहन को ढूंढ़ने गए. कुछ घंटों की तलाश के बाद उन्हें अपनी बहन महंत के बाथरूम में गिरी मिली. इसके बाद ही उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने आरोपी महंत को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि महंत द्वारा रेप का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले राजस्थान की निवासी एक पच्चीस वर्षीय युवती ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज और उसके चेलों पर उसके साथ बार-बार बलात्कार करने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: दाती महाराज फरार : बढ़ती जा रही है दुष्कर्मी बाबाओं की संख्या, ये है पूरी लिस्ट

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में युवती ने दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दी थी.  युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी. लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी.युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी.

VIDEO: दिल्ली पुलिस की टीम ने दाती महाराज के खिलाफ दर्ज किया केस.

टिप्पणियां

मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीड़िता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती थी. वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से अवसाद में थी. अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement