NDTV Khabar

दो साल पुरानी 'बीफ पार्टी' के समर्थन में लिखी फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखंड में शिक्षक गिरफ्तार

झारखंड पुलिस ने दो साल पहले बीफ को लेकर लिखी एक फेसबुक पोस्ट के चलते एक सरकारी कॉलेज के शिक्षक को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दो साल पुरानी 'बीफ पार्टी' के समर्थन में लिखी फेसबुक पोस्ट को लेकर झारखंड में शिक्षक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. दो साल पहले लिखी गयी थी फेसबुक पोस्ट
  2. चेन्नई में आयोजित हुई थी बीफ पार्टी
  3. पुलिस ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं की शिकायत पर किया शिक्षक को गिरफ्तार
रांची:

झारखंड पुलिस ने दो साल पहले बीफ को लेकर लिखी एक फेसबुक पोस्ट के चलते एक सरकारी कॉलेज के शिक्षक को गिरफ्तार किया है. दो साल पहले चेन्नई में एक बीफ पार्टी के समर्थन में लिखी इस कथिर तौर पर 'आपत्तिजनक पोस्ट' फेसबुक पोस्ट के कारण पुलिस ने शिक्षक को अब गिरफ्तार किया गया है. झारखंड पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में अनुबंध पर काम कर रहे जीतराई हांसदा को जमशेदपुर के साकची इलाके में एक गांव से गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में साकची पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी राजीव सिंह ने बताया, 'हांसदा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसे न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया अभी चल रही है.'

गोरक्षा के नाम पर महिला समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद 5 आरोपी गिरफ्तार


अधिकारी ने बताया कि शिक्षक ने आईआईटी-मद्रास के छात्रों द्वारा आयोजित एक बीफ पार्टी के समर्थन में कथित रूप से एक पोस्ट लिखी थी, जिसे लेकर आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. एबीवीपी की शिकायत पर ही कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शिक्षक का गिरफ्तार कर किया है. 

(इनपुटः भाषा)

टिप्पणियां

Video: मध्य प्रदेश: सिवनी में गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement