NDTV Khabar

झारखंड के MLA की मांग, विधानसभा परिसर में ही खुलवा दी जाए शराब की दुकान

झारखंड के एक विधायक ने राज्य सरकार से ये मांग रखी है कि झारखंड विधानसभा परिसर में ही एक शराब की दुकान खुलवा दी जाए

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के MLA की मांग, विधानसभा परिसर में ही खुलवा दी जाए शराब की दुकान

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: एक तरफ झारखंड जैसे गरीब राज्य में आमलोगों के जीवन से जुड़ी अनेक समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, जहां स्कूल में भी बच्चे नदियों का पानी पीने को मजबूर हैं, वहीं झारखंड के एक विधायक ने राज्य सरकार से ये मांग की है कि विधानसभा परिसर में ही एक शराब की दुकान खुलवा दी जाए. हैरान करने वाली बात है कि ऐसी मांग इसलिए ताकि विधायकों को शराब लेने के लिए लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़े. 

हालांकि, जब इस संबंध में जेएमएम के बहरागोड़ा विधायक कुणाल षड़ंगी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विधानसभा परिसर में शराब की दुकान खोलने की मांग महज राज्य सरकार की शराब नीति को लेकर एक व्यंग था. उनका कहना है कि जिस प्रदेश मे सरकार स्कूल, कॉलेज और मंदिरो के आस-पास शराब बेच रही हो और दूसरी ओर उसी प्रदेश में जनता को खाने के लाले पड़े हो, उस प्रदेश में सरकार जनता को शराब परोस रही है, तो विधानसभा मे शराब कि दुकान खोलने कि मांग करना गलत नहीं है. 

यह भी पढ़ें - झारखंड के आदिवासियों ने आयोजित की चुंबन प्रतियोगिता

वहीं, जेएमएम विधायक के शराब की दुकान खोलने की मांग पर प्रदेश के श्रम मंत्री राज पालीवाल का कहना है कि जेएमएम के लोग कुछ भी कर सकते हैं. वहीं प्रदेश के नगर विकास मंत्री सी पी सिंह का कहना है कि उनके चेहरे पर शर्म का कोई भाव नजर नहीं आता है, ये कह कर वे खुद को गौरवान्वित महसूस करते हैं. वही कांग्रेस का कहना है कि ये झारखंड को बदनाम करने की साजिश है. बता दें कि पूरे प्रदेश मे 1 अगस्त से सरकार ने शराब वितरण की नयी व्यवस्था लागू की है.

यह भी पढ़ें - झारखंड : स्कूली बच्चों के मिड-डे मील के 100 करोड़ रुपये गये बिल्डर के खाते में, जांच शुरू

टिप्पणियां
भले ही जेएमएम के विधायक इसे महज सिस्टम पर एक व्यंग करार दे रहे हों, मगर अब इस मांग पर सिसासत गर्म हो चुकी है और ये चर्चा का विषय बन चुका है. 

VIDEO: गुजरात की सियासत में भी लाया गया पाकिस्तान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement