NDTV Khabar

झारखंड के लातेहार में बुजुर्ग की कथित तौर पर भूख से मौत, मंत्री ने कबूला- दो महीने से नहीं मिला था राशन

महुवाडाड के लूरगुमि कला के रहने वाले रामचरण की भूख से मौत का मामला गर्माता नजर आ रहा है. शनिवार को मामले में सूबे के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू रॉय ने लातेहार का दौरा किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड के लातेहार में बुजुर्ग की कथित तौर पर भूख से मौत, मंत्री ने कबूला- दो महीने से नहीं मिला था राशन

प्रतिकात्मक तस्वीर.

पटना:

झारखंड के महुवाडाड के लूरगुमि कला के रहने वाले बुजुर्ग रामचरण की भूख से मौत का मामला गर्माता नजर आ रहा है. शनिवार को मामले में सूबे के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू रॉय ने लातेहार का दौरा किया. उन्होंने परिसदन भवन में जिले के डीसी और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और पूरे मामले पर विस्तार से चर्चा और समीक्षा की. आपको बता दें कि इस पूरे मामले में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को ही जांच टीम बना दी थी. अब बताया जा रहा है कि जो रिपोर्ट जिला प्रशासन ने मंत्री को सौंपी है, उससे वे संतुष्ट नहीं हैं. 

टिप्पणियां

खाना न मिलने से सूखकर हो गई थी 20 किलो की 'कंकाल', दहेज के लिए बहू को ससुराल वालों ने मार डाला


उन्होंने डीसी को साफ निर्देश दिया है कि परिवार की सहमति से दफनाए गए रामचरण के शव का पोस्टमार्टम हो और भूख से मौत की जांच करने की जो भी प्रक्रिया हो उस प्रक्रिया के तहत जांच कर रिपोर्ट सौंपे. खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू रॉय ने इस पूरे मामले में यह भी कहा कि किसी भी सूरत में दोषी बख़्शे नही जाएंगे. उन्होंने यह भी कबूल किया कि रामचरण को पिछले दो माह से पीडीएस डीलर के द्वारा राशन नहीं दिया गया था. उन्होंने आश्वस्त किया है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement